दहशत: अचानक आदमी के सामने आकर खड़ा हो गया टाइगर, फिर इस चतुराई से बचाई अपनी जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1511511

दहशत: अचानक आदमी के सामने आकर खड़ा हो गया टाइगर, फिर इस चतुराई से बचाई अपनी जान

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में विशन गिरी बाबा के जंगल के साथ रामसागर बांध और नादरौली और चपटापुर में इलाके में टाइगर के मूवमेंट से लोगों में दहशत है. एक ग्रामीण ने बताया कि दिनदहाड़े एक टाइगर उनके सामने आ गया जिसके बाद उन्होने ऐसे अपनी जान बचाई है. 

 

दहशत: अचानक आदमी के सामने आकर खड़ा हो गया टाइगर, फिर इस चतुराई से बचाई अपनी जान

Dholpur, Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के डांग क्षेत्र के विशन गिरी बाबा के जंगल के साथ रामसागर बांध और नादरौली और चपटापुर में इलाके में टाइगर के मूवमेंट से ग्रामीण भयभीत दिखाई दे रहे हैं. एक ग्रामीण द्वारा दिन में टाइगर से आमना-सामना होने की बात कहीं ग्रामीण ने बताया कि भागकर जान बचाई है. और रात टाइगर द्वारा दहाड़े भी मारी जिससे ग्रामीणों में भारी भय है. वन विभाग की टीम को सूचना मिली तो टीम ने सर्चिंग की तो पाया कि पेंथर के पगमार्क मिले हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में एक ही चिता पर 8 लोगों का किया अंतिम संस्कार,नए साल में हुई थी सब की मौत

किसान रामलाल पुत्र रामफल मीणा ने बताया कि जब वह खेतों की ओर जा रहा था. तो रामसागर की ओर जाने वाले नाले से गुजरने के दौरान अचानक से पेंथर से उसका सामना हो गया. जिसे उसने अपनी भाषा में शेर बताया है. ऐसे में उसने फुर्ती दिखाकर अपने आप को बचाते हुए चिल्लाना शुरू किया और भाग निकला. 

बाद में जब ग्रामीणों को लेकर वह मौके पर पहुंचा तो पेंथर भाग गया था. लेकिन पैंथर के पद चिन्ह जरूर पूरे नाले में और खेतों के आसपास बने हुए हैं. वहीं अन्य ग्रामीणों का कहना है कि रात्रि में शेर की दहाड़ सुनाई देती है. जिसको लेकर अपने घरों से रात के समय बाहर नहीं निकल रहे. ग्रामीणों का कहना है समस्या मौजूदा वक्त में खेतों में खड़ी फसल की रखवाली को लेकर है. आवारा जानवरों से फसल को बचाने के लिए ग्रामीण रात भर पहरेदारी करते हैं. लेकिन शेर के मूवमेंट से ग्रामीणों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है. शेर की डरावनी दहाड़ ग्रामीणों को डरा रही है.

वहीं क्षेत्रीय वन अधिकारी अमर लाल मीणा ने बताया डांग क्षेत्र में टाइगर की सूचना मिली थी,जिसके बाद स्टाफ को वहां भेजा गया तो वहां पद चिह्न पैंथर के मिले हैं और टाइगर की कोई लोकेशन नहीं मिली हैं.टीम द्वारा सर्चिंग जारी हैं और वहां पर कैमरे लगाए जाएंगे.

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news