Dholpur News: राजस्थान में भारी बारिश से आई आफत! बिशिनि गिरि रोड पर बह रहा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407064

Dholpur News: राजस्थान में भारी बारिश से आई आफत! बिशिनि गिरि रोड पर बह रहा पानी

Dholpur News: जिले के बांध, नदी, जलाशय एवं तालाब पानी से लबाबल भर चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो जिले में 747 एमएम बारिश हो चुकी है. रामसागर बांध ओवरफ्लो होने की वजह से बिशिनि गिरी रोड पर पानी की चादर चल रही है. 

Dholpur News: राजस्थान में भारी बारिश से आई आफत! बिशिनि गिरि रोड पर बह रहा पानी

Dholpur News: जिले के बांध, नदी, जलाशय एवं तालाब पानी से लबाबल भर चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो जिले में 747 एमएम बारिश हो चुकी है. रामसागर बांध ओवरफ्लो होने की वजह से बिशिनि गिरी रोड पर पानी की चादर चल रही है. राहगीर और वाहन चालक पानी के तेज बहाव में निकल रहे हैं. जिससे कभी भी हादसा घटित हो सकता है.

बारिश ने मचा रखी है तबाही 
पूर्वी राजस्थान के धौलपुर जिले में इस सीजन में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. खेत खलिहान, बांध, पोखर, झरना, लबालब भर चुके हैं. बरसात ने लोगों को परेशानी में खड़ा कर दिया है. शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र हर जगह जल भराव के हालात पैदा हो गए हैं और रामसागर बांध पूरी तरह से लबालब भर गया.

28.01 सीट है बांध की भराव क्षमता 
रामसागर बांध की भराव क्षमता 28.01 सीट है. लेकिन बारिश अधिक होने की वजह से 2 इंची बांध अधिक भर चुका है. बांध के कैचमेंट एरिया में पानी की अधिक आवक होने की वजह से विशिनि गिरी मार्ग पर पानी की चादर चल रही है. करीब 1 फीट की पानी की चादर में वाहन चालक, राहगीर, महिला पुरुष और बच्चे रास्ते को पार कर रहे हैं. 

कभी भी हो सकता था हादसा 
जिससे कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है. पुलिस और प्रशासन की तरफ से कोई भी नुमाइंदा दिखाई नहीं दिया. सिंचाई विभाग के कर्मचारी अमर सिंह ने बताया गेज की देखभाल के लिए उनकी ड्यूटी लगाई है. लोग जान जोखिम में डालकर पानी में होकर रास्ता क्रॉस कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः ब्यूरोक्रेसी को लेकर आमने-सामने आए गहलोत-राजेंद्र राठौड़, X पर चलाए सियासी तीर...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news