मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा पहुंचे सरमथुरा, बोले- खनन कारोबारियों पर पुलिस और वन विभाग कर रही अत्याचार , दमनकारी नीति बर्दाश्त नहीं
Advertisement

मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा पहुंचे सरमथुरा, बोले- खनन कारोबारियों पर पुलिस और वन विभाग कर रही अत्याचार , दमनकारी नीति बर्दाश्त नहीं

Dholpur News : मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सरमथुरा में नाराजगी जताते हुए कहा कि अवैध खनन की आड़ में वैध खनन को रोकने का प्रयास किया तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा. बसेड़ी व सरमथुरा के पत्थर करोबारियों से चर्चा कर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया.

मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा पहुंचे सरमथुरा, बोले- खनन कारोबारियों पर पुलिस और वन विभाग कर रही अत्याचार , दमनकारी नीति बर्दाश्त नहीं

Dholpur News: गुरुवार को कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सरमथुरा में पत्थर कारोबार पर संकट देख खनन मजदूर, व्यापारी व ट्रांसपोर्टर आदि से चर्चा कर पुलिस व वनविभाग की दमनकारी नीति, शोषण व अत्याचार के खिलाफ जनता के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया.

मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि अवैध खनन की आड़ में वैध खनन को रोकने का प्रयास किया तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा. सरमथुरा उपखंड में पुलिस, वनविभाग द्वारा अवैध खनन की आड़ में वैध खनन पर शिकंजा कसने के कारण पत्थर खनन से जुड़े लोगों की सुध लेने कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने सरमथुरा पहुंच कर बसेड़ी व सरमथुरा के पत्थर करोबारियों से चर्चा कर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया.

पत्थर मजदूर व ट्रांसपोर्टरों ने पुलिस व वन विभाग पर दमन, शोषण व अत्याचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस द्वारा नियमों के विपरीत पक्की सड़कों पर वाहनों को रोककर अवैध खनन में फंसाया जा रहा है. लोगों ने वनविभाग पर गांव व खेतों के रास्ते बंद करने का आरोप लगाया. खनन मजदूरों ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि पुलिस व वनविभाग की दमनकारी नीति के कारण दो माह से घरों में चूल्हे तक नहीं जले है.

खनन मजदूर, व्यापारी व ट्रांसपोर्टरों की पीड़ा सुनकर मंत्री डॉ. मीणा ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि 20 साल पहले जिसके हाथ में हथोड़ा था उन्हें खान का हक दिलाया गया।बाद में पुलिस, वन, खान विभाग द्वारा दमनकारी नीति चालू कर दी गई. 20 साल से दमन का सिलसिला चल रहा है.

अवैध खनन की आड़ में वैध खनन भी बंद करा दिया गया है. मंत्री ने पत्थर कारोबारियों की पीड़ा सुनने के बाद कहा कि पत्थर कारोबारियों ने बताया है कि अवैध खनन की आड़ में वैध खननधारियों को भी तंग किया जा रहा है,जो सरासर गलत है.

उन्होंने सरकार की मंशा बताते हुए कहा कि माइंसो पर कोई भी तालाबंदी नहीं होने देंगे, बदस्तूर खान चलेगी. उनमें किसी प्रकार की कोई विघ्न नही आएगी.

अगर अधिकारी अपनी आदतों से बाज नही आए तो जनता के साथ खड़ा रहूंगा लेकिन अन्याय बर्दाश्त नही करूंगा. मंत्री ने पुलिस अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए. इस मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल मीणा, भाजपा नेता विवेक सिह वोहरा, विजयसिंह जादौन, सुरेश गर्ग पत्थर कारोबारी मौजूद थे.

 

Trending news