सरमथुरा में महाकालेश्वर मेले में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर चला ठहाकों का दौर
Advertisement

सरमथुरा में महाकालेश्वर मेले में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर चला ठहाकों का दौर

धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में महाकालेश्वर मेला में कार्यक्रमों की शृंखला में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया.  जिसमें कभी ठहाके गूंजें तो कभी गीतों पर गुनगुनाया.  कई बार वीर रस की कविताओं पर भारत मां की जय के नारे लगे. रात भर चले कवि सम्मेलन में श्रोताओं ने कवियों से अपनी पसंदीदा कविताएं भी सुनीं.

सरमथुरा में महाकालेश्वर मेले में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर चला ठहाकों का दौर

Baseri: धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में महाकालेश्वर मेला में कार्यक्रमों की शृंखला में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया.  जिसमें कभी ठहाके गूंजें तो कभी गीतों पर गुनगुनाया.  कई बार वीर रस की कविताओं पर भारत मां की जय के नारे लगे. रात भर चले कवि सम्मेलन में श्रोताओं ने कवियों से अपनी पसंदीदा कविताएं भी सुनीं.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

कार्यक्रम की शुरुआत नगर पालिका ईओ दीपक गोयल ने महाकालेश्वर बाबा की विधिवत पूजा अर्चना और गणेश आरती के साथ की . जिसमें बाहर से आए कवियों का नगरपालिका प्रशासन की ओर से महाकालेश्वर बाबा की तस्वीर और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में एससी आयोग के चेयरमैन एवं बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा मौजूद रहे. 

कवि सम्मेलन कार्यक्रम में कवियत्री डॉक्टर मोनिका देहलवी ,कवि अशोक चारण , कवि मुन्ना बैटरी , कवि मोहित सौर्य , राजवीर क्रांति , कवि डॉ विनोद लवानिया ,कवि बृजेंद्र चकोर एवं कवि डॉ राकेश दीक्षित ने शिरकत की

काव्य पाठ का संचालन दिल्ली से आई कवयित्री डॉक्टर कीर्ति काले ने किया.उनकी कविता चलो जिंदगी का खोजे कोई जवाब ढूढे हम तुम , गुमनाम जंगलों में रूप में गुलाब ढूंढे हम तुम , किसी झील की तरह से यह बेकरार आंखें , चलो बैठकर चुनने उन ख्वाबों को हम तुम ने खूब वाहवाही लूटी. उन्होंने कविताएं तो आंखों से ख्वाब चुराने का काम करती है सहित अन्य तरह की कविताएं सुनाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

इस मौके पर नगरपालिका चेयरमैन जलाल खान नगर पालिका अधिशासी अधिकारी दीपक गोयल ,थाना प्रभारी अनिल गौतम ,डॉक्टर प्रवीण गर्ग सोनू चरोरे सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

Reporter: Bhanu Sharma

 धौलपुर जिले की खबरों के लिए यहां करे क्लिक

Trending news