Dholpur: चम्बल बजरी स्टॉक पर पुलिस की एयर स्ट्राइक, चौथी आंख से क्राइम पर नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368149

Dholpur: चम्बल बजरी स्टॉक पर पुलिस की एयर स्ट्राइक, चौथी आंख से क्राइम पर नजर

धौलपुर के डांग इलाके में  पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों के साथ प्रतिबंधित चम्बल बजरी माफियाओं की भी अब खैर नहीं है.

बजरी माफियाओं पर ड्रोन से नजर

Dholpur: धौलपुर के डांग इलाके में प्रतिबंधित चम्बल बजरी स्टॉक पर पुलिस ने एयर स्ट्राइक का है. जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने चम्बल के डांग इलाके में ड्रोन कैमरों के जरिये अवैध चम्बल बजरी के स्टॉक चिन्हित करा कर विशेष टीम भेज कर कार्रवाई को अंजाम दिया. धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों के साथ प्रतिबंधित चम्बल बजरी माफियाओं की भी अब खैर नहीं है. जिले में पुलिस के ड्रोन कैमरे पैनी नजर रख रहें हैं, अब जिले के अवैध चम्बल बजरी माफिया भी ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस के रडार पर है, जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा ड्रोन कैमरों के जरिये चम्बल के डांग इलाके के अन्तर्गत गांव रजई से लेकर नगर गांव तक बीहड़ में प्रतिबंधित चम्बल बजरी के स्टॉको को चिन्हित कराया गया. उसके बाद वृत्ताधिकारी बाडी मनीष शर्मा के नेतृत्व में थानाधिकारी थाना बसईडांग मोहन सिंह , डीएसटी प्रभारी अजीत सिंह, थानाधिकारी थाना सोने का गुर्जा यशपाल सिंह, थानाधिकारी थाना बाडी सदर हीरालाल, क्यूआरटी टीम, आरएसी, पुलिस लाइन, वन विभाग व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम भेजकर चिन्हित किये गये, बजरी स्टॉक को नष्ट कराया गया.

Idana Mata Temple: खुले चौक में देवी करती है अग्नि स्नान, देखने वालों की होती है मनोकामना पूरी, आखिर क्या है चमत्कार

इस दौरान पुलिस के साथ सयुंक्त टीम ने रजई के आस पास अलग-अलग 5 स्थानों पर कार्रवाई करते हुए, करीब 300-350 ट्रॉली अवैध चम्बल बजरी को खुर्द बुर्द कराया है एवं स्टॉक करने वाले बजरी माफियाओं के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया है कि पुलिस द्वारा अब तीसरी ही नहीं बल्कि चौथी आंख से भी क्राइम पर निगरानी रखी जा रही है. यह चौथी आंख आसमान में किसी बाज की तरह मंडराते धौलपुर पुलिस के ड्रोन कैमरों की है. क्राइम कंट्रोल व निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे यानि तीसरी आंख पर पुलिस को काफी भरोसा है, लेकिन चौथी आंख यानि ड्रोन कैमरे न केवल निगरानी में उपयोगी साबित हो रहें हैं, बल्कि क्राइम की वारदात रोकने में भी मददगार हैं और अवैध कार्यों को चिन्हित कर कार्रवाई कराने में मील का पत्थर साबित हो रहें हैं. इन ड्रोन कैमरों से मुख्य मार्ग, बाजार व संदिग्ध एरिया में निगरानी कराई रही हैं.

Reporter - Bhanu Sharma

क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर

 

Trending news