close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने अजमेर में पुलिस के जवानों से किया सीधा संवाद

 अजमेर के पुलिस लाइन में आयोजित संपर्क सभा में उन्होंने हर जवान की समस्याएं सुनी और उनका समाधान जल्द कराने के लिए आश्वस्त किया. 

राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने अजमेर में पुलिस के जवानों से किया सीधा संवाद
इस मौके पर डीजीपी गर्ग ने विभिन्न मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत भी की.

अजमेर: राजस्थान पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे, जहां उन्होंने संभाग स्तरीय अधिकारियों पुलिस के जवानों बस स्टॉप से सीधा संवाद किया. पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने जवानों से उनकी समस्याओं को सुन समाधान के लिए आश्वस्त किया. इस मौके पर डीजीपी गर्ग ने विभिन्न मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत भी की.

डीजीपी कपिल ने कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए पुलिस जवानों व अधिकारियों से लगातार संवाद करना जरूरी है. अजमेर के पुलिस लाइन में आयोजित संपर्क सभा में उन्होंने हर जवान की समस्याएं सुनी और उनका समाधान जल्द कराने के लिए आश्वस्त किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान की पुलिस को अंग्रेजी सिस्टम से हटाकर बेहतरीन सिस्टम की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए नए-नए नवाचार भी किए जा रहे हैं. 

हालांकि उन्होंने माना कि राजस्थान पुलिस के पास बेहतर संसाधन व नफरी की कमी है, लेकिन उन्होंने कहा कि पुलिस के जज्बे और जोश से संसाधनों की कमी आने नहीं दी जा रही. लगातार पुलिस बेहतर काम कर रही है. उन्होंने जवानों व अधिकारियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि राजस्थान में विगत सालों की तुलना में बेहतर काम किया गया है. जिसके परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं. लेकिन कुछ घटनाओं के चलते पुलिस पर दबाव बढ़ा है फिर भी पुलिस अच्छा काम और अपने आप को साबित करने में जुटी है यही आवान आज पुलिसकर्मियों को किया गया है. 

साथ ही खपिल गर्ग ने कहा कि बजरी बंद होने से बढ़ रहे अपराधों को लेकर प्रदेश की सरकार बजरी को वैध करने का प्रयास कर रही है. जिसके बाद इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगेगी पुलिस द्वारा इन घटनाओं पर लगातार लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम व ऑनलाइन ठगी के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. इस तरह के मामले लगातार बढ़े हैं और वेबसाइट हैक करने अन्य घटनाओं पर भी अंकुश लगाने के लिए पुलिस नए प्रारूप तैयार कर रही है. जिससे कि अपराधियों पर नकेल लगाई जा सके इस मौके पर उन्होंने राजस्थान सरकार की भी सराहना करते हुए हर संभव मदद देने के लिए धन्यवाद दिया है.

डीजीपी कपिल घर में आमजन से पुलिस को अपना मित्र बनाने की अपील की है उन्होंने कहा कि जब तक आमजन में पुलिस में सामंजस्य नहीं होगा तब तक पुलिस को मदद नहीं मिल पाएगी. उन्होंने सभी से पुलिस का मनोबल बढ़ाने और अच्छे काम के लिए पुलिस को भी बेहतर व्यवहार रखने की अपील की. वही उन्होने कहा कि पुलिस कांस्टेबल को अनुसंधान अधिकारी बनाने पर भी विचार किया जा रहा है.