डूंगरपुरः डीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, अवैध अतिक्रमणों पर कार्रवाई के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1370959

डूंगरपुरः डीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, अवैध अतिक्रमणों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

 डूंगरपुर जिले के कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने जिला परिषद सभागार में  राजस्व अधिकारियो की बैठक ली. बैठक में डीएम यादव ने राजस्व संबंधी प्रकरणों की समीक्षा की.

डूंगरपुरः डीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, अवैध अतिक्रमणों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

Dungarpur News:  डूंगरपुर जिले के कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने जिला परिषद सभागार में  राजस्व अधिकारियो की बैठक ली. बैठक में डीएम यादव ने राजस्व संबंधी प्रकरणों की समीक्षा की. वही उपखंड अधिकारियों और तहसीलदारों को उनके क्षेत्र में चारागाह और सार्वजनिक भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंः किशनगढ़ बास: 32 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर दुनिया को कहा अलविदा, जांच में जुटी पुलिस 

आयोजित बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर सहित जिले के सभी उपखंड अधिकारी और तहसीलदार मौजूद थे. बैठक में कलेक्टर ने पहले राजस्व से जुड़े प्रकरणों औरउनकी प्रगति की जानकारी ली. 

इस दौरान कलेक्टर डॉ यादव ने सभी उपखंड अधिकारियों को उनके क्षेत्र में चारागाह और सार्वजनिक भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों के खिलाफ सख्ती करने के निर्देश दिए. वही  प्रशासन गांवों के संग अभियान की प्रगति की रिपोर्ट पर जानकारी भी ली और पेंडिंग प्रकरणों को जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए.  इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियो को गैर खातेदारी से खातेदारी के लंबित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए है.  कलेक्टर डॉ यादव ने उपखंड अधिकारियो व तहसीलदारों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अधिक से अधिक किसानो को जोड़ने के भी निर्देश दिए.
महात्मा गांधी जयंती पर होंगे कई कार्यक्रम
राजस्व अधिकारियो की बैठक में कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने महात्मा गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर से विभिन्न कार्यक्रम करवाने के निर्देश भी दिए है. जिसमें 2 अक्टूबर को पंचायतो में चिरंजवी ग्राम वार्ड सभा करवाने के निर्देश दिए जिसमे चिरंजवी स्वास्थ्य बीमा योजना व चिरंजवी सडक दुर्घटना योजना की जानकारी आमजन को देने के लिए निर्देश दिए है.

वही 3 अक्टूबर को महात्मा गान्धी सामाजिक चेतना विषय पर संगोष्ठी, 4 अक्टूबर को स्कूलों में गाँधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता, 5 अक्टूबर को गांधी के सपनो का भारत चित्रकला प्रतियोगिता, 7 अक्टूबर को उपखंड स्तर पर मैराथन दौड़ करवाने के भी निर्देश दिए.
Reporter: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार

Trending news