Dungarpur: सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, लंपी बीमारी का मुआवजा देने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351299

Dungarpur: सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, लंपी बीमारी का मुआवजा देने की मांग

डूंगरपुर के चौरासी में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने सीमलवाडा एसडीएम को दिया CM Ashok Gehlot के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान लम्पी वायरस से संक्रमित हो रहें पशुओं को लेकर चिंता जताई

CM के नाम SDM को ज्ञापन सौपते फाउंडेशन के सदस्य

Dungarpur: डूंगरपुर के चौरासी में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने सीमलवाडा एसडीएम को दिया सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.  ज्ञापन में लंपी बीमारी से संक्रमित पशुओं व पशुपालकों को मुआवजा देने की मांग रखी गई है. जिले में लम्पी वायरस के बढ़ते प्रकोप व संक्रमण से हो रही मवेशियों की मौत के मामले में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन सीमलवाडा शाखा ने लम्पी बीमारी से संक्रमित पशुओं का समय पर उपचार व संक्रमण से मृत पशुओं के पशुपालकों को उचित मुआवजा देने सहित कई अन्य मांगे की हैं.

फाउंडेशन के जिला संरक्षक प्रकाश पंड्या के नेतृत्व में सीमलवाडा शाखा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सीमलवाडा एसडीएम कार्यालय पर एकत्रित हुए. इस दौरान सभी लोगों ने जिले में तेजी से बढ़ रहें लम्पी वायरस से संक्रमित हो रहें पशुओं को लेकर चिंता जताई. इस मौके पर फाउंडेशन के जिला संरक्षक प्रकाश पंड्या ने बताया की डूंगरपुर जिले में भी अब लम्पी वायरस तेजी से पशुओ में फ़ैल रहा है, लेकिन लम्पी वायरस से लड़ने के इंतजाम कम दिख रहें हैं. वहीं लम्पी संक्रमण से जिलेभर में दो दर्जन से अधिक पशुओ की मौत भी हो चुकी हैं, जिससे पशुपालकों को काफी नुकसान हुआ है. 

कई पशुपालकों घर के पशुओं के भरोसे ही घर चल रहें थे, ऐसे में पशुओ की मौत के बाद पशुपालकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. फाउंडेशन ने सरकार से गौ माता की सुरक्षा करने, मुफ्त इलाज कराने, मुफ्त दवाई देने, किसानों को प्रशिक्षण देने, मृत पशु का सही निष्पादन करने, मृत पशु के पालक को मुवावाजा देने और सभी पशुओं का टीकाकरण करने की मांग की गई है. इस मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य भंवर कलासुआ, गजानंद भट्ट, कमलाशंकर भट्ट, धनेश्वर पाटीदार, रमेश पंड्या, कमु पाटीदार, अनिल गरासिया, नरेंद्र उपाध्याय, विपिन पंड्या सहित कई लोग मौजूद रहें.

Reporter - Akhilesh Sharma

डूंगरपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

 

Trending news