असारवा-उदयपुर वाया डूंगरपुर ट्रेन मिली, लेकिन चेंबर ऑफ कॉमर्स ने क्यों दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492807

असारवा-उदयपुर वाया डूंगरपुर ट्रेन मिली, लेकिन चेंबर ऑफ कॉमर्स ने क्यों दी ये चेतावनी

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में डूंगरपुर से गुजरात और उदयपुर तक ट्रेन की सौगात दो अक्टूबर में पीएम नरेंद्र मोदी ने दे दी थी. वहीं असारवा-उदयपुर ट्रेन के शुभारंभ के साथ असारवा-जयपुर वाया डूंगरपुर तक ट्रेन को मंजूरी मिल गई थी.

असारवा-उदयपुर वाया डूंगरपुर ट्रेन मिली, लेकिन चेंबर ऑफ कॉमर्स ने क्यों दी ये चेतावनी

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में डूंगरपुर से गुजरात और उदयपुर तक ट्रेन की सौगात दो अक्टूबर में पीएम नरेंद्र मोदी ने दे दी थी. वहीं असारवा-उदयपुर ट्रेन के शुभारंभ के साथ असारवा-जयपुर वाया डूंगरपुर तक ट्रेन को मंजूरी मिल गई थी. लेकिन मंजूरी मिलने के डेढ़ माह बाद भी अभी तक जयपुर तक के लिए ट्रेन शुरू नहीं हुई है. जिसके चलते लोगों का इंतजार बढ़ रहा है. वहीं जल्द ट्रेन शुरू नहीं करने पर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें- कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को उदयपुर-अहमदाबाद रेल का उद्घाटन कर डूंगरपुरवासियों को दिल्ली और दक्षिण भारत से जुड़ने की सौगात दी थी. जिसके बाद गुजरात के असारवा से डूंगरपुर होकर उदयपुर तक ट्रेन चलाई जा रही रही है. वहीं इसी ट्रेन की शुरुआत के साथ रेलवे ने जयपुर-उदयपुर-असारवा ट्रेन को भी मंजूरी दी थी. लेकिन मंजूरी मिलने के बाद भी ये ट्रेन अभी तक शुरू नहीं पाई है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम

ऐसे में डूंगरपुर वासियों को इस ट्रेन के शुरू होने का इन्तजार बढ़ता ही जा रहा है. इधर डूंगरपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष के के गुप्ता ने भी ट्रेन शुरू नहीं होने पर आक्रोश जताया है. गुप्ता ने कहा की असारवा से डूंगरपुर होकर उदयपुर तक ट्रेन शुरू होने से स्थानीय लोगों के साथ व्यापारियों और रेलवे को भी लाभ पहुंच रहा है. 

यह भी पढ़ें- अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए

गुप्ता ने बताया की वर्तमान में इस क्षेत्र में संचालित असारवा-डूंगरपुर-अहमदाबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस रेल को अत्यधिक यात्री भार मिल रहा है. प्रतिदिन संचालित इस रेल के लगभग सभी स्टेशन पर समुचित संख्या में टिकट बुक हो रहे है. वहीं उन्होंने कहा कि जयपुर-उदयपुर-असारवा ट्रेन को भी मंजूरी मिलने से लोगों और व्यापारियों में ख़ुशी थी. लेकिन मंजूरी मिलने के बाद भी रेलवे बोर्ड की उदासीनता के चलते ये ट्रेन शुरू नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा अगर मंजूर ट्रेनों को जल्द शुरू नहीं किया गया तो मजबूरन चम्बर ऑफ कॉमर्स को आन्दोलन की राह पकड़ने पड़ेगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news