डूंगरपुर: 3 मंजिला घर में लगी आग, 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1522615

डूंगरपुर: 3 मंजिला घर में लगी आग, 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर में एक तीन मंजिला घर में अज्ञात कारणों में आग लग गई. इसे देख आसपास के लोगो मे हड़कंप मच गया. वहीं, दो घंटों को मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

डूंगरपुर: 3 मंजिला घर में लगी आग, 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के कोतवाली थानांतर्गत डूंगरपुर शहर के शास्त्री कॉलोनी आलम मगरी में बीती एक तीन मंजिला घर में अज्ञात कारणों में आग लग गई. घर से आग की लपटे ओर धुंआ देखकर आसपास के लोगो मे हड़कंप मच गया. नगरपरिषद की 2 दमकलों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. घर के सभी लोग सीमलवाड़ा में रिश्तेदार की शादी में गए थे, जबकि घर पर एक अकेला बुजुर्ग बेसुध हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं, आग लगने के कारणों का पता नही चल सका हैं. 

डूंगरपुर शहर के शास्त्री कॉलोनी निवासी इश्तियाक अली उर्फ बिच्छा भाई के घर के सभी लोग सोमवार सुबह से सीमलवाड़ा में एक रिश्तेदार के घर शादी में गए थे, जबकि इश्तियाक अली उर्फ बिच्छा भाई घर पर अकेले थे. बीती रात को उनके घर मे अज्ञात कारणों से आग लग गई. घर से आग की लपटे उठने लगी और पूरे घर में धुंआ- धुंआ हो गया.

दिखाई दी आग की लपटे और धुंआ
इधर, घर से आग की लपटे और धुंआ देखकर आस पड़ोस के लोग दौड़कर आ गए. घर का बुजुर्ग इश्तियाक अली भी बाहर आ गया. बुजुर्ग जमीन पर लेट गया और बेसुध हो गया, जिसे एंबुलेंस की मदद से डूंगरपुर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं, घर में आग लगने से आस-पड़ोस के लोग घर में जाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन घर में भयंकर धुंआ, आग होने की वजह से अंदर नहीं जा सके. 

2 घंटे में आग पर पाया काबू
वहीं, कुछ युवाओं ने किचन से गैस सिलेंडर बाहर निकाल दिया. सूचना पर कोतवाली थाने से एसआई रामस्वरूप मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. पुलिस ने दमकल को फोन कर बुलाया. एक के बाद एक 2 दमकल मौके पर पहुंची. लोगों ने भी घर के शीशे तोड़कर धुंए को बाहर निकाला. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया जा सका. आग की वजह से घर में काफी नुकसान हुआ है. वहीं, आग लगने के कारणों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है. फिलहाल पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news