डूंगरपुरः गुमानपुरा में गांधी दर्शन से होगी मुलाकात, प्रशिक्षण शिविर को लेकर विधायक ने ली बैठक
Advertisement

डूंगरपुरः गुमानपुरा में गांधी दर्शन से होगी मुलाकात, प्रशिक्षण शिविर को लेकर विधायक ने ली बैठक

Gandhi DarshanTraining camp in Dugarpur: डूंगरपुर के गुमानपुरा में शांति एवं अहिंसा विभाग और डूंगरपुर जिले की महात्मा गांधी(Matahma Gandhi)  जीवन दर्शन समिति की  तरफ से 16 फरवरी से दो दिवसीय गांधी दर्शन( Gandhi Darshanआवासीय प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत की जाएगी.

डूंगरपुरः गुमानपुरा में गांधी दर्शन से होगी मुलाकात, प्रशिक्षण शिविर को लेकर विधायक ने ली बैठक

Gandhi DarshanTraining camp in Dugarpur: प्रदेश के शांति एवं अहिंसा विभागऔर डूंगरपुर जिले की महात्मा गांधी(Matahma Gandhi)  जीवन दर्शन समिति की ओर से गुमानपुरा स्थित जनजाति छात्रावास में 16 फ़रवरी से दो दिवसीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा. शिविर के सफल आयोजन को लेकर एससी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) व डूंगरपुर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति(Matahma Gandhi jeevan darshan smiti) के अध्यक्ष डॉ शंकर यादव ने समिति की बैठक ली और तैयारियो की समीक्षा की.

डूंगरपुर विधायक के घर हुई बैठक
डूंगरपुर शहर में डूंगरपुर विधायक के निवास पर 16 फ़रवरी से शुरू होने वाले दो दिवसीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारी बैठक आयोजित हुई. एससी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) व डूंगरपुर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति(Matahma Gandhi jeevan darshan smiti) के अध्यक्ष डॉ शंकर यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के अन्य पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया. बैठक में गुमानपुरा गाँव में स्थित जनजाति छात्रावास में होने वाले शिविर में प्रशिक्षणार्थियों के आवास, भोजन, प्रशिक्षण सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई.

इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि महात्मा गांधी(Matahma Gandhi) ने कहा था कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है. इसी को लेकर गुमानपुरा में ग्रामीण परिवेश में प्राकृतिक माहौल में दो दिन तक गांधी दर्शन पर चिंतन होगा. शिविर में पांच सौ से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे. इनमें 100 से अधिक महिला प्रतिभागी होंगी. जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत से दो लोग शिविर में शामिल होंगे. दो दिन तक योग-प्राणायाम, श्रमदान, प्रभात फेरी, गांधी दर्शन प्रशिक्षण, सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा. बैठक में राज्यमंत्री डॉ यादव ने शिविर को सफल बनाने के निर्देश दिए है.

Trending news