कल से भरेगा बेणेश्वर धाम का माघ पूर्णिमा मेला, पूर्व CM वसुंधरा राजे भी करेंगी शिरकत
Advertisement

कल से भरेगा बेणेश्वर धाम का माघ पूर्णिमा मेला, पूर्व CM वसुंधरा राजे भी करेंगी शिरकत

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में सोम, माही और जाखम नदियों के त्रिवेणी संगम बेणेश्वर धाम पर कल 5 फरवरी माघ पूर्णिमा को मुख्य मेला भरेगा. मेले में महंत की पालकी यात्रा, शाही स्नान आकर्षण का केंद्र रहेंगे. वहीं कल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी बेणेश्वर धाम आने का कार्यक्रम है.

 

कल से भरेगा बेणेश्वर धाम का माघ पूर्णिमा मेला, पूर्व CM वसुंधरा राजे भी करेंगी शिरकत

Dungarpur, Aspur: डूंगरपुर जिले में सोम, माही और जाखम नदियों के त्रिवेणी संगम बेणेश्वर धाम पर कल 5 फरवरी माघ पूर्णिमा को मुख्य मेला भरेगा. मेले में महंत की पालकी यात्रा, शाही स्नान आकर्षण का केंद्र रहेंगे. वही कल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी बेणेश्वर धाम आने का कार्यक्रम है.

माघ पूर्णिमा के पहले दिन आज शनिवार में मेले में भारी भीड़ रही. मेले में आज सुबह से ही मेलार्थियों के आने का दौर शुरू हो गया. कई मेलार्थी पदयात्रा करते हुए मेला धाम पर पहुंचे. मेलार्थियों से भरी खचाखच गाड़िया मेला धाम से दूर ही पार्क हो रही है. इसके बाद मेलार्थी 2 से 3 किमी तक पैदल चलकर मेले में पहुंच रहे है. 

साबला, वालाई और बांसवाड़ा पुलिया से लेकर त्रिवेणी संगम घाट और मंदिरों में मेलार्थियों और श्रद्धालुओ की भीड़ लगी हुई है. सुबह से दिखने वाली भीड़ दोपहर तक बढ़ जाती है. सोम, माही और जाख़म नदियों के त्रिवेणी संगम में पवित्र डुबकी के बाद श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन कर रहे है. वही दर्शनों के बाद मेले में लगी दुकानों में जमकर खरीदारी हो रही है. मेले में लगे मनोरंजन के साधनों का भी जमकर लुत्फ उठा रहे है. वही कई मेलार्थी रात के समय भी मेला आश्रय स्थल पर ही ठहर कर मेले का आनंद ले रहे है.

कल महंत की पालकी यात्रा, शाही स्नान

बेणेश्वर धाम पर मुख्य मेला कल 5 फरवरी माघ पूर्णिमा को भरेगा. कल सुबह साढ़े 7 बजे महंत अच्युतानंद महाराज के साथ हजारों माव भक्त की ओर से पालकी यात्रा निकाली जाएगी. साबला हरी मंदिर से पालकी यात्रा में महंत अच्युतानंद महाराज पालकी में बैठकर मावभक्तो को आशीर्वाद देंगे. 5 किमी की पदयात्रा करते हुए पालकी बेणेश्वर धाम पहुंचेगी. सोम, माही व जाखम नदियों के त्रिवेणी संगम आबुदर्रा घाट पर मंहत का शाही स्नान होगा. हजारों की संख्या में मावभक्त शाही स्नान के साक्षी बनेंगे. इसके बाद मंदिरों में पूजा अर्चना, आरती होगी. वही मेले के मुख्य दिन भारी भीड़ रहेगी.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे भी आएंगी

बेणेश्वर मेले के मुख्य दिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी आएंगी. आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा ने बताया की सुबह 11 बजे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उदयपुर से रवाना होगी. रविवार को दोपहर 1 बजे बेणेश्वर धाम पहुंचेगी. मंदिरों में दर्शन कर महंत का आशीर्वाद लेगी. इसके बाद वे सागवाड़ा जायेगी. जहा रात्रि विश्राम सागवाड़ा में होगा.

Trending news