डूंगरपुर में शहीद दिवस पर पार्क में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, निकाली गई रैली
Advertisement

डूंगरपुर में शहीद दिवस पर पार्क में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, निकाली गई रैली

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर में शहीद पार्क में आज शहीद दिवस मनाते हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ और शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया गया. 

डूंगरपुर में शहीद दिवस पर पार्क में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, निकाली गई रैली

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में शांति एवं अहिंसा विभाग व जिला प्रशासन की ओर से आज शहीद दिवस मनाया गया. इस मौके पर शहर के शहीद पार्क में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया. वहीं, 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें याद किया गया. इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र की ओर से शहीदों की याद में रैली भी निकाली गई. 

डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन व शांति एवं अहिंसा विभाग की ओर से शहीद दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत जिला मुख्यालय पर नेहरू युवा केन्द्र की ओर से शहीदों की याद के रैली निकाली गई. 

रैली को एससी विकास एवं वित्त निगम के अध्यक्ष व राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने रवाना किया. रैली शहीद पार्क से रवाना होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी और पुनः शहीद पार्क में जाकर संपन्न हुई. इसके बाद श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ. 

इस दौरान राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव, डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा, सभापति अमृतलाल कलासुआ, एडीएम हेमेंद्र नागर, एसडीएम प्रवीण मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने शहीद पार्क के स्थापित शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की प्रतिमाओं पर पुष्पमाला व पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया. 

इसके बाद सभी ने 2 मिनट का मौन रखते हुए सभी शहीदों को याद किया. इधर इस मौके पर अतिथियों ने संबोधित भी किया, अपने संबोधन में राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने कहा कि भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु ने  देश को आजादी दिलाने के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया और देश की आजादी के लिए शहीद हो गए. इनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके पद चिन्हों पर चलने का आव्हान किया. सामाजिक सद्भाव व आपसी प्रेम से रहते हुए राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने का भी आव्हान किया. 

यह भी पढ़ेंः CP Joshi : सुखाड़िया विवि की सियासत से दिल्ली तक का सफर, अब राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष

यह भी पढ़ेंः देश की पहली महिला IAS ऑफिसर, जिनको जॉइनिंग और निलंबित लेटर मिला था एक साथ

Trending news