डूंगरपुर पटवार संघ ने शहर में मांगों को लेकर निकाली न्याय यात्रा आक्रोश रैली, किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458397

डूंगरपुर पटवार संघ ने शहर में मांगों को लेकर निकाली न्याय यात्रा आक्रोश रैली, किया प्रदर्शन

राजस्थान पटवार संघ के प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिले में भी डूंगरपुर पटवार संघ ने अपनी लंबित विभिन्न मांगों को लेकर शहर में न्याय यात्रा आक्रोश रैली निकाली. वहीं, कलेक्ट्रेट पर पटवारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

डूंगरपुर पटवार संघ ने शहर में मांगों को लेकर निकाली न्याय यात्रा आक्रोश रैली, किया प्रदर्शन

Dungarpur News: राजस्थान पटवार संघ के प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिले में भी डूंगरपुर पटवार संघ ने अपनी लंबित विभिन्न मांगों को लेकर शहर में न्याय यात्रा आक्रोश रैली निकाली. वहीं, कलेक्ट्रेट पर पटवारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इधर कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन देते हुए पटवारियों ने सरकार से 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021  को समझौतों को लागू करने की मांग की है.

राजस्थान पटवार संघ के आव्हान पर विभिन्न लंबित मांगों को लेकर आज डूंगरपुर जिले के पटवारी शहर के पटवार विश्रांति भवन में एकत्रित हुए. इसके बाद डूंगरपुर पटवार संघ के जिला अध्यक्ष खेमेश्वर जोशी के नेतृत्व में पटवारियों ने अपने आंदोलन के तहत शहर में न्याय यात्रा आक्रोश रैली निकाली. 

यह भी पढे़ं- पायलट-गहलोत विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- बस मूंछ की लड़ाई है, ईगो में पिस रही जनता

सरकार के खिलाफ नारेबाजी की
न्याय यात्रा आक्रोश रैली पटवार विश्रांति भवन से रवाना होकर नया बस स्टैंड, शास्त्री मार्ग, पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा, लक्ष्मण मैदान, डूंगरपुर पंचायत समिति होते हुए कलेक्ट्रेट पर आकर सम्पन्न हुई. इसके बाद पटवारियों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस मौके पर पटवार संघ के जिला अध्यक्ष खेमेश्वर जोशी ने बताया कि पटवारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लम्बे समय से आंदोलनरत है. उनकी मांगों को लेकर सरकार से 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को समझौते भी हुए लेकिन अभी तक सरकार ने उन समझौतों को लागू नहीं किया है.

पटवार संघ ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
इधर प्रदर्शन के बाद पटवार संघ ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में पटवार संघ ने आंदोलन अवधि में हुए मुकदमो को वापस लेने, कैडर पुनर्गठन कर नए पदों का सृजन करने, कोटा संभाग व सवाई माधोपुर में हुए आंदोलन अवधि के अवकाश को उपार्जित अवकाश में परिवर्तित करने, दूर-दराज जिलों में किये राजस्व कार्मिको के तबादले निरस्त करने, नायब तहसीलदार के पदों को राजपत्रित अधिसूचित करते हुए 100 फीसदी पदोन्नति और तहसीलदार पद का 50 प्रतिशत भू अभिलेख संवर्ग से पदोन्नति से भरने, समकक्ष कैडरों के सामान वेतनमान का निर्धारण करने, पटवारी पे ग्रेड 2800 व वरिष्ठ पटवारी ग्रेड पे 3600 करने की मांग की गई है.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

यह भी पढे़ं- Horoscope Today: वृषभ-तुला के लिए शानदार दिन आज, चिंता में रहेंगे कर्क राशि के लोग, जानें अपना राशिफल

 

Trending news