Dungarpur News: 31 अक्टूबर से आंदोलन पर क्यों जा रहे हैं पटेल, पाटीदार और डांगी समाज के लोग? जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2447916

Dungarpur News: 31 अक्टूबर से आंदोलन पर क्यों जा रहे हैं पटेल, पाटीदार और डांगी समाज के लोग? जानें वजह

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला सहित टीएसपी क्षेत्र के अन्य जिलों में पटेल, पाटीदार और डांगी समाज ने दिवाली के दिन यानी 31 अक्टूबर से आंदोलन का आगाज करने का ऐलान किया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो समाज टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी समाज के आरक्षण व्यवस्था को लागू करने समेत 12 सूत्री अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेगा.

Dungarpur News: 31 अक्टूबर से आंदोलन पर क्यों जा रहे हैं पटेल, पाटीदार और डांगी समाज के लोग? जानें वजह

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला सहित टीएसपी क्षेत्र के अन्य जिलों में पटेल, पाटीदार और डांगी समाज ने दिवाली के दिन यानी 31 अक्टूबर से आंदोलन का आगाज करने का ऐलान किया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो समाज टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी समाज के आरक्षण व्यवस्था को लागू करने समेत 12 सूत्री अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेगा. वहीं, समाज ने इन मांगों को पूरा करने वाली पार्टी को ही उपचुनावों में समर्थन देने का ऐलान किया है. ये जानकारी पटेल, पाटीदार, डांगी समाज और श्री राष्ट्रीय सरदार पटेल सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुनील पटेल, प्रदेश संयोजक महेंद्र डांगी धताणा, जिलाध्यक्ष मनोज पाटीदार करावाड़ा ने दी है.

सभी सरकारों ने समाज को किया गुमराह 
पटेल, पाटीदार, डांगी समाज और श्री राष्ट्रीय सरदार पटेल सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुनील पटेल, प्रदेश संयोजक महेंद्र डांगी धताणा, जिलाध्यक्ष मनोज पाटीदार करावाड़ा ने कहा कि समाज अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत है. लेकिन आज तक सभी सरकारों ने समाज को गुमराह करने का काम किया है. समाज के मांगे आज तक पूरी नहीं की गई है. इसके लिए अबकी बार आंदोलन की रणनीति बनाई है. समाज की ओर से दिवाली के दिन ही जब पूरा देश खुशियां मनाएगा, उसी दिन आंदोलन का आगाज होगा. 

31 अक्टूबर को निकाली जाएगी रैली 
डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सलूंबर समेत सभी ब्लॉक लेवल पर समाज की ओर से 31 अक्टूबर को रैली निकाली जाएगी. इस दौरान जगह-जगह पर रैली निकालकर सरकार को चेतावनी देने का काम किया जाएगा. समाज टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण को लागू करने, राष्ट्रीय एकता दिवस, सरदार पटेल जयंती पर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने, केंद्र सरकार की नौकरी में पटेल, पाटीदार, डांगी समाज को शामिल करने, 80 लाख की आबादी वाले समाज को राज्यसभा में मौका देने, प्रेम विवाह के लिए माता पिता की सहमति वाला कानून बनाने, सभी जिला मुख्यालयों पर समाज के लिए जमीन का आवंटन करने, एससी एसटी की तरह ही ओबीसी को भी हॉस्टल और आवासीय स्कूल की सुविधा देने समेत कई मांगे रखी है. वहीं, सरकार से इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 11 जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news