सागवाड़ा में अच्छी बारिश की कामना को लेकर हुआ हवन, मंदिर में किया गया ध्वजा परिवर्तन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244876

सागवाड़ा में अच्छी बारिश की कामना को लेकर हुआ हवन, मंदिर में किया गया ध्वजा परिवर्तन

जिले में अच्छी बारिश का जिलेवासियो को इंतजार है. वहीं, अब अच्छी बारिश की कामना को लेकर लोगों ने अलग-अलग रूप से जतन भी करना शूरू कर दिया है. इसी के तहत डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के सरोदा गांव के गोपाल मंदिर में अच्छी बारिश की कामना को लेकर ग्रामीणों की ओर से हवन किया गया.

सागवाड़ा में अच्छी बारिश की कामना को लेकर हुआ हवन, मंदिर में किया गया ध्वजा परिवर्तन

Sagwara: डूंगरपुर जिले में अच्छी बारिश का जिलेवासियो को इंतजार है. वहीं, अब अच्छी बारिश की कामना को लेकर लोगों ने अलग-अलग रूप से जतन भी करना शूरू कर दिया है. इसी के तहत डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के सरोदा गांव के गोपाल मंदिर में अच्छी बारिश की कामना को लेकर ग्रामीणों की ओर से हवन किया गया. वहीं, ग्रामीणों की ओर से मंदिर की ध्वजा परिवर्तन भी किया गया. 

प्रदेश के कई जिलो में मानसून ने दस्तक दे दी है और अच्छी बारिश भी हो रही है, लेकिन डूंगरपुर जिले में अभी तक अच्छी बारिश नहीं है और लोगों को अच्छी बारिश का इंतजार है. इधर, अच्छी बारिश को लेकर डूंगरपुर जिले में लोगों ने अलग-अलग जतन करना भी शुरू कर दिया है. 

इसी के तहत डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के सरोदा गांव के गोपाल मंदिर में अच्छी बारिश की कामना को लेकर हवन किया गया, जिसमे आचार्य चंद्रकांत शुक्ला के सान्निध्य में पंडितों ने गणपति और माताजी की विधिविधान पूर्वक पूजा अर्चना के बाद हवन कुंड में अग्नि स्थापन किया गया. 

इसके बाद मुख्य यजमान मुकेश रावल द्वारा दुर्गा सप्तशती के प्रत्येक मंत्र के साथ घी एवं शाकल्य की आहुतियां दी. वहीं, श्रीफल हवन के साथ पूर्णाहुति की गई. इस दौरान ग्रामीणों ने भगवान से डूंगरपुर जिले में अच्छी बारिश की कामना की. 

वहीं, इस मौके पर मुख्य यजमान मुकेश कन्हैया लाल रावल परिवार द्वारा आचार्य चंद्रकांत शुक्ला के सानिध्य में विधिविधान पूर्वक पूजा अर्चना कर ध्वज दंड परिवर्तन और नई ध्वजा चढ़ाने के कार्यक्रम में काफी संख्या में श्रदालु मौजूद हुए.  इस दौरान कन्यालाल रावल, डॉ प्रकाशचंद्र व्यास, उमाकांत व्यास, चन्द्रकान्त व्यास, भारतेंदु व्यास, रजनीकांत रावल, जगदीश चंद्र मेहता, अरविंद मेहता, हिमांशु पंड्या, विनोद कुमार मेहता, हेमेंद्र उपाध्याय, राजेंद्र जानी, दीपक व्यास, किशोर उपाध्याय, ईश्वरलाल सेवक, शंकर लाल पंड्या, कांति लाल पंड्या, मोहन लाल पंड्या  सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. 

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः टॉफी दिलाने के बहाने ले नाबालिग को ले गया आरोपी, नहीं लौटा वापिस किया दुष्कर्म
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news