ईद-उल अजहा पर्व पर ईदगाह में हुई सामूहिक नमाज, खुदा की इबादत में झुके सिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251819

ईद-उल अजहा पर्व पर ईदगाह में हुई सामूहिक नमाज, खुदा की इबादत में झुके सिर

राजस्थान के डूंगरपुर जिलेभर में मुस्लिम समाज की ओर से ईद-उल अजहा पर्व मनाया जा रहा है. इसी के तहत डूंगरपुर शहर में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद का जुलूस निकाला गया. 

ईद-उल अजहा पर्व पर ईदगाह में हुई सामूहिक नमाज, खुदा की इबादत में झुके सिर

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिलेभर में मुस्लिम समाज की ओर से ईद-उल अजहा पर्व मनाया जा रहा है. इसी के तहत डूंगरपुर शहर में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद का जुलूस निकाला गया. फिर इसके बाद ईदगाह पर मुस्लिम समाज की ओर से सामूहिक नमाज अदा की गई. इस दौरान हजारों सिर खुदा की इबादत के लिए झुके, वहीं दुआओं के लिए हाथ भी उठे है.और सभी नमाजियों ने अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी गई. वहीं, ईद के जुलूस को लेकर पुलिस और प्रशासन सतर्क नजर आए. ईद का जुलूस शहर की घाटी मस्जिद से शुरू हुआ था. जो की फौज का बडला, माणक चौक, सराफा बाजार, मोची बाजार, पुराना अस्पताल, गेपसागर की पाल, तहसील चौराहा होते हुए नवाडेरा स्थित ईदगाह मस्जिद पहुंचा. जुलूस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर: ईद को लेकर पुलिस व प्रशासन सतर्क, कोतवाली थाने में हुई सीएलजी की बैठक

वहीं, उदयपुर में हुए हत्याकांड के चलते पुलिस और प्रशासन सतर्क नजर आए. जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव और एसपी राशि डोगरा ने खुद जुलूस निकलने से पहले रूट का जायजा लिया. पुलिस की मौजूदगी में जुलूस निकाला गया. वहीं ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी गई. इधर जुलूस के ईदगाह पहुंचने के बाद ईद की सामूहिक नमाज अदा की गई. शहर काजी अतहर जमाली की सदारत में मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा की. जिसमें हजारों सिर खुदा की इबादत के लिए झुके. वहीं दुआओं के लिए हाथ भी उठे.

इस मौके पर मुस्लिम भाइयों ने देश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी. वहीं,  शहर काजी अतर जमाली   ने मुस्लिम भाइयों को देश में एकता, आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाये रखने का सन्देश दिया. वहीं सामूहिक नमाज के बाद सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूसरें के गले मिलकर ईद की बधाई दी और भाईचारें का संदेश दिया. ईद के इस शुभ अवसर पर एडीएम हेमेंद्र नागर, एएसपी अनिल मीणा, एसडीएम प्रवीण मीणा भी ईदगाह पहुंचे.  जहां पर सभी ने ईदगाह में मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की बधाई दी. सामूहिक नमाज के बाद घरों में जाकर लोगों ने कुर्बानी की रस्म भी अदा की.

Reporter: Akhilesh Sharma

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news