डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में 3 करोड़ 84 लाख की लागत से प्री-फेब्रिकेशन वार्ड तैयार, मरीजों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360015

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में 3 करोड़ 84 लाख की लागत से प्री-फेब्रिकेशन वार्ड तैयार, मरीजों को मिलेगी राहत

Dungarpur: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधा बढ़ रही है. जिसके तहत जिला अस्पताल में 80 बेड का नया वातानुकूलित वार्ड तैयार हो रहा है. जिसका काम अंतिम चरण में चल रहा है. इस वार्ड के हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा रहेगी. 

हर बेड पर होगा ऑक्सीजन पैनल.

Dungarpur: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधा बढ़ रही है. जिसके तहत जिला अस्पताल में 80 बेड का नया वातानुकूलित वार्ड तैयार हो रहा है. जिसका काम अंतिम चरण में चल रहा है. इस वार्ड के हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा रहेगी. ऐसे में सुविधाओं के अभाव में इलाज के लिए पलायन करने वाले मरीजों को इससे लाभ मिलेगा.

3 करोड़ 84 लाख के बजट से प्री फेब्रिकेशन वार्ड तैयार
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में रोजाना करीब 1 हजार मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. इसमें से कई मरीजों को भर्ती करना पड़ता है. अस्पताल में अभी 600 मरीजों को भर्ती की सुविधा है लेकिन मरीज बढ़ने पर बेड कम पड़ जाते हैं. ऐसे में मरीजों की सुविधाओं को देखते हुए 3 करोड़ 84 लाख के बजट से प्री फेब्रिकेशन वार्ड तैयार करवाया जा रहा है. ये वार्ड अस्पताल में इमरजेंसी के ठीक ऊपर बनाया जा रहा  है. लोहे के एंगल के साथ फेब्रिकेटेड शीट लगाकर 8 हजार स्क्वेयर फीट का हॉल बनाया है.

ये भी पढ़ें- PHED की गलती का खामियाजा भुगतेगा जयपुर, 5 लाख उपभोक्ताओं को लगेगा झटका

हर बेड पर होगा ऑक्सीजन पैनल
इस हॉल में 80 बेड रखने की क्षमता है. वार्ड में हर बेड पर डायरेक्ट ऑक्सीजन पैनल लगाया जा रहा है. मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर उसे बेड पर ही ऑक्सीजन मिल सकेगी. वही इस पूरे वार्ड को एयर कंडीशनर बनाया गया है. वार्ड में 35 एसी लगाए है जो इसे वातानुकूलित बनाए रखेंगे. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर ने बताया की प्री फेब्रिकेशन वार्ड बनकर तैयार हो रहा है. वार्ड में अभी कुछ छोटे मोटे काम बाकी है. इसके बाद इसे जल्द ही शुरू करवाया जायेगा. जिससे मरीजों को फायदा मिलेगा.

डूंगरपुर की अन्य खबर-

सागवाड़ा में विवाहिता ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर की आत्महत्या

Chaurasi: जेठ महिला को भगाकर ले गया गुजरात, मौत के बाद जंगल में फेंक दिया शव

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news