डूंगरपुरः दो धर्म ध्वजा के साथ अंबाजी के लिए रवाना हुए पदयात्री, जयकारों से गूंजा शहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333466

डूंगरपुरः दो धर्म ध्वजा के साथ अंबाजी के लिए रवाना हुए पदयात्री, जयकारों से गूंजा शहर

डूंगरपुर में वर दक्षिणा माता रथ यात्रा संघ की ओर से 101 मीटर व 51 मीटर लंबी दो धर्मध्वजा के साथ शहर के भोईवाड़ा मोहल्ले के नीलकंठ महादेव मंदिर से 51 पदयात्रियों का जत्था गुजरात के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अम्बाजी के लिए रवाना हुआ. 

 

 डूंगरपुरः दो धर्म ध्वजा के साथ अंबाजी के लिए रवाना हुए पदयात्री, जयकारों से गूंजा शहर

डूंगरपुर: जिले की सीमा से सटे गुजरात राज्य के प्रसिद्द शक्तिपीठ अंबाजी में आगामी 10 सितंबर को भादर्वी पूनम के दिन मां अंबा का मुख्य मेला भरेगा. इधर वागड़ क्षेत्र डूंगरपुर से भी हजारों की संख्या में अंबा माता के भक्त अम्बाजी की और पैदल ही कूच कर चुके हैं.

इसी के तहत शनिवार को वरदक्षिणी माता रथयात्रा संघ की ओर से 101 मीटर और 51 मीटर लम्बी दो धर्मध्वजा  के साथ शहर के भोईवाड़ा मोहल्ले के नीलकंठ महादेव मंदिर से 51 पदयात्रियों का जत्था अंबाजी के लिए रवाना हुआ. इससे पूर्व भोईवाड़ा मोहल्ले में नीलकंठ महादेव मंदिर पर माता की महा आरती हुई.  

शहर में शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में डीजे पर बज रहे  भक्ति गीतों पर भक्त झूमते हुए निकले. मार्ग में जगह-जगह शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा भी की गई. शोभायात्रा भोईवाड़ा मोहल्ले से होते हुए मोची बाजार,फरसवाड़ा, पुराना अस्पताल, गेपसार पाल की पाल पर समाप्त हुई. इस दौरान शहर मां अम्बा के जयकारों से गूंज उठा. इधर इसके बाद 101 मीटर व 51 मीटर लम्बी धर्मध्वजा लेकर पदयात्री अम्बाजी के लिए रवाना हुए.

यह पदयात्री करीब 180 किलोमीटर का सफ़र तय कर 8 सितम्बर को अम्बाजी पहुचेंगे. मातारानी के दर्शन कर धर्मध्वजा अर्पित करेंगे. साथ ही क्षेत्र में खुशहाली व समृद्धि के लिए प्रार्थना भी करेंगे.

Reporter- Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडिओ

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news