Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2402469
photoDetails1rajasthan

Photos: Dungarpur में बारिश ने मचाई तबाही, 3 घर हो गए धराशायी, 3 बकरियों की मौत

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है. पिछले 24 घंटे में डूंगरपुर जिले में करीब ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है. बरसात से खेत पानी से भर गए हैं. छोटे एनिकट लबालब हो गए हैं. बांध तालाबों में भी पानी आवक बढ़ी है. वहीं, लगातार हो रही बारिश के चलते अब नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं. 

 

तीन कच्चे घर धराशायी

1/4
तीन कच्चे घर धराशायी

सीमलवाडा उपखंड क्षेत्र की चाडोली पंचायत क्षेत्र में तीन कच्चे घर धराशायी हो गए. हादसे में 3 बकरियों की मौत हुई है. वहीं, घरेलू सामान का नुकसान हुआ है. डूंगरपुर जिले में शनिवार से ही बरसात का दौर चल रहा है. तीन दिनों से लगातार रुक रुककर चल रही बरसात से पानी की आवक बढ़ने लगी है. कभी तेज, कभी हल्की ओर रिमझिम बरसात का दौर चल रहा है. बरसात की वजह से खेत पानी से लबालब हो गए है. 

 

छोटे एनिकट छलकने लगे

2/4
छोटे एनिकट छलकने लगे

बरसाती नालों में पानी उफान पर बहने लगा है. छोटे एनिकट छलकने लगे हैं. तालाब, बांधों में भी पानी की आवक बढ़ने लगी है. इधर लगातार बारिश के चलते सीमलवाडा उपखंड क्षेत्र की चाडोली पंचायत क्षेत्र में तीन केलूपोश घर धराशाही हो गए हैं. 

 

बारिश की तबाही

3/4
बारिश की तबाही

चाडोली पंचायत के सरपंच रमेश भगोरा ने बताया की लगातार हो रही बारिश से गांव के सीताराम भगोरा, लक्ष्मी बामनिया और देवराम ननोमा का केलूपोश घर धराशाही हो गया , जिसमें सीताराम का केलूपोश घर गिरने से उसके नीचे आने से 3 बकरियो की मौत हो गई. वहीं, 7 बकरियों को सुरक्षित बाहर निकाला. इधर तीनों केलूपोश घर गिरने से घरेलू सामान का नुकसान हुआ है. 

 

रिकॉर्ड बारिश दर्ज

4/4
रिकॉर्ड बारिश दर्ज

डूंगरपुर जिले में 24 घंटों में औसत ढाई इंच (67 एमएम) बारिश रिकॉर्ड की गई है. सबसे ज्यादा धंबोला में साढ़े 5 इंच (140 एमएम) बरसात हुई है. वहीं, वेजा सवा 5 इंच (135 एमएम), चिखली में 85 एमएम, ओबरी में 80 एमएम, गलियाकोट में 70 एमएम, गामड़ी अहाड़ा में 64 एमएम, फलोज में 61 एमएम, देवल में 60 एमएम, डूंगरपुर में 59 एमएम, सागवाड़ा में 54 एमएम, आसपुर में 33 एमएम, गणेशपुर में 50 एमएम, बनकोड़ा में 44 एमएम, साबला में 52 एमएम, निठाउवा में 25 एमएम बारिश दर्ज हुई है.