डूंगरपुर: भूमि एक रजिस्ट्री दो, 5 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266233

डूंगरपुर: भूमि एक रजिस्ट्री दो, 5 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

फर्जी तरीके से उप पंजीयन कार्यालय डूंगरपुर में रजिस्ट्री करवा दी.डूंगरपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के थाणा गांव में एक जमीन को फर्जीवाड़ा कर दुबारा बेचने का मामला सामने आया है.

पीड़ित व्यक्तियों ने दी रिपोर्ट

Dungarpur: डूंगरपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के थाणा गांव में एक जमीन को फर्जीवाड़ा कर दुबारा बेचने का मामला सामने आया है. मामले में पीड़ित व्यक्तियों की ओर से कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी है कि उसने थाणा में खसरा नंबर 3826/176 में 6 बीघा में से सभी ने 24 जून 2019 को 1 बीघा 10 बिस्वा जमीन खरीदी थी. ये जमीन थाणा निवासी हुरमा पुत्र हुका बरंडा भील से खरीदी थी, जिसकी उप पंजीयन कार्यालय डूंगरपुर में रजिस्ट्री करवाई गई. जिसका 15 नवंबर 2019 को पटवार हल्का थाना में नामांतरण खुलवाया और उसकी नकल ले ली गई थी. इस जमीन को बेचने के बाद हुरमा बरंडा ने कांतिलाल रोत निवासी मांडवा खापरडा को यही जमीन फिर से बेच दी, 4 मई 2021 को पटवार हल्का थाणा से मिलीभगत कर उसी जमीन को फर्जी तरीके से उप पंजीयन कार्यालय डूंगरपुर में रजिस्ट्री करवा दी.

आरोपियों रजिस्ट्री के लिए सभी फर्जी कागज तैयार करवाए. पीड़ित अमृतलाल कटारा समेत 5 लोगों की रिपोर्ट में हुरमा बरंडा निवासी थाणा, कांतिलाल रोत निवासी मांडवा खापरडा, जुमली पत्नी कडुवा बरंडा निवासी थाणा, पटवार हल्का थाणा और उप पंजीयन कार्यालय डूंगरपुर के खिलाफ फर्जी तरीके से एक ही जमीन को दूसरी बार रजिस्ट्री करने की रिपोर्ट दी है. पीड़ित ने मामले में जांच करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

 

Trending news