डूंगरपुर में तूफान और बारिश से बिजली विभाग को बड़ा नुकसान, 100 पोल और 15 ट्रांसफार्मर गिरे
Advertisement

डूंगरपुर में तूफान और बारिश से बिजली विभाग को बड़ा नुकसान, 100 पोल और 15 ट्रांसफार्मर गिरे

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में बीते दिन दोपहर व रात को आए तूफान और बारिश के बाद शहर से लेकर गांवों में भारी नुकसान हुआ है. कई जगह पेड़ गिर गए. कई लोगों के मकानों की दीवारे गिरने,टीन शेड उड़ने से नुकसान हुआ है. 

 

फाइल फोटो.

Dungarpur: डूंगरपुर में कल रविवार को दोपहर ढाई बजे बाद आए तेज तूफान और बारिश में एक मजदूर की जान चली गई. पेड़ गिरने से कई जगह रास्ता जाम हो गया.प्रशासन ने मिलकर 5 घंटे में कुछ हद तक व्यवस्थाएं फिर से शुरू की. दोपहर से बंद हुई लाइटों को चालू करने बिजली निगम जुटा रहा. लेकिन रात साढ़े 9 बजते ही फिर से तूफान व बारिश शुरू हो गई.

इधर डूंगरपुर जिले में तूफान व बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है.वहीं, बिजली के पोल,ट्रांसफार्मर ओर तार गिरने से सबसे बडा नुकसान बिजली निगम को हुआ है. इस वजह से डूंगरपुर शहर समेत गांव 18 घंटों से भी ज्यादा समय से अंधेरे में डूबे हुए हैं. 

तूफान बारिश से जिलेभर में दर्जनों पेड़ धराशाही हो गए. वहीं, कई घरों के टीन शेड तक उड़ गए. इधर सबसे बड़ा नुकसान बिजली निगम को हुआ है. तूफान की वजह से 33 केवी के 6 पोल, 11 केवी के 49 पोल, एलटी के 36 पोल,थ्री फेज के 11 ट्रांसफार्मर, सिंगल फेज के 3 ट्रांसफार्मर गिर गए. इसके अलावा कई जगहों पर पेड़ गिरने से बिजली के तार टूटे है.

 धंबोला एईएन हर्षद पंचाल ने बताया की उनके क्षेत्र में 40 से ज्यादा पोल गिरे है. 4 थ्री फेज ट्रांसफार्मर ओर 3 सिंगल फेज ट्रांसफार्मर गिर गए है.तूफान के साथ पोल, तार गिरने से डूंगरपुर शहर समेत गांवो में 18 घंटे से लाइट नहीं है.

पानी की सप्लाई पर भी पड़ा
इससे आज रातभर डूंगरपुर शहर और गांव अंधेरे में रहे.बिजली आज सोमवार सुबह 9 बजे तक भी शुरू नही हो सकी है, बिजली निगम पोल और लाइनों को ठीक करने में लगा है. वहीं, बिजली नहीं होने का असर पानी की सप्लाई पर भी पड़ा. लाइट की वजह से लोगो को पीने और दूसरे कामकाज के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- RBSE Board 10th Result 2023 Name Wise: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट क्या 2 जून को आएगा! नेम वाइज ऐसे करें चेक

 

Trending news