डूंगरपुर में निकलेगी तिरंगा यात्रा, इस झील पर 1001 दीपकों से भारत माता की उतारी जाएगी आरती
Advertisement

डूंगरपुर में निकलेगी तिरंगा यात्रा, इस झील पर 1001 दीपकों से भारत माता की उतारी जाएगी आरती

डूंगरपुर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा आयोजन समिति की ओर से दो दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इस दौरान शहर में तिरंगा यात्रा निकालने के साथ में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसमे 75 फीट लंबे तिरंगे के साथ यात्रा और गेप सागर झील पर 1001 दीपकों से भारत माता की आरती उतारी जाएगी.

डूंगरपुर में निकलेगी तिरंगा यात्रा.

Dungarpur: तिरंगा यात्रा आयोजन समिति के संयोजक दिलीप जैन ने बुधवार को शहर में पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत शहर में 13 अगस्त को शहर में 75 फीट लंबे तिरंगे के साथ तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. यह तिरंगा यात्रा पुराना हॉस्पिटल से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरेगी और शहर के तहसील चौराहे पर आकर मानव श्रृंखला और राष्ट्रगान के साथ यात्रा का समापन होगा. वहीं, उन्होंने बताया कि अगले दिन 14 अगस्त को रुपारो भारत-रुपारो डूंगरपुर तिरंगा यात्रा की थीम पर शाम 5:00 बजे शहीद पार्क से एक वाहन रैली निकाली जाएगी. 

जो कॉलेज रोड होते हुए गैपसागर की पाल पर पहुंचकर समाप्त होगी. वाहन रैली के समापन पर विश्व हिंदू परिषद द्वारा भारत की आजादी का 75 वा अमृत महोत्सव के मौके पर 1001 दीपों को के साथ भारत माता की आरती की जाएगी.

इस दौरान गैपसागर की पाल पर 75 क्रांतिकारियों और महापुरुषों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. दिलीप जैन ने बताया कि कार्यक्रमों के दौरान आम जन को तिरंगे वितरित किए जाएंगे साथ ही हर घर पर तिरंगा लहराने ओर तिरंगे झंडे की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने की अपील की जाएगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court LDC Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट LDC भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 2756 पदों पर होगी ये भर्ती

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news