डूंगरपुर में 75 मीटर तिरंगे के साथ विद्या भारती संस्थान ने निकाली तिरंगा यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289742

डूंगरपुर में 75 मीटर तिरंगे के साथ विद्या भारती संस्थान ने निकाली तिरंगा यात्रा

डूंगरपुर जिले में विद्या भारती संस्थान की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज स्वाभिमान दिवस मनाया गया. इस मौके पर संस्थान द्वारा संचालित विद्या निकेतन विद्यालयों के विद्यार्थियों की ओर से शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान 75 फीट लम्बा तिरंगा ध्वज आकर्षण का केंद्र रहा.

75 फीट लम्बा तिरंगा ध्वज आकर्षण का केंद्र.

Dungarpur:  जिले में विद्या भारती संस्थान की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज स्वाभिमान दिवस मनाया गया. इस मौके पर संस्थान द्वारा संचालित विद्या निकेतन विद्यालयों के विद्यार्थियों की ओर से शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान 75 फीट लम्बा तिरंगा ध्वज आकर्षण का केंद्र रहा.

डूंगरपुर शहर में विद्या भारती संस्थान के अंतर्गत आने वाले विद्या निकेतन स्कूलों ने आज आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वाभिमान दिवस मनाया गया . इस दौरान विद्या निकेतन स्कूलों के बच्चो ने शहर में तिरंगा यात्रा निकाली.

 शहर के विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय नई बस्ती से शुरू हुई तिरंगा यात्रा प्रताप सर्कल, तहसील चौराहा,  बस स्टैंड और सदर थाना सर्कल होते हुए वापस विद्यालय जाकर सम्पन्न हुई. तिरंगा यात्रा के दौरान विद्यार्थियों ने अपने हाथों में तिरंगा लहराते हुए देशभक्ति के नारे लगाए वही 75 फीट लंबा तिरंगा ध्वज यात्रा में आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा.

ये भी पढ़ें- झालावाड़ में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां दी, बोले- आज हर वर्ग परेशान

 संस्थान के सदस्य गजेंद्र चौबीसा ने बताया कि देश को आजादी दिलाने में हजारों देशभक्तो ने अपने प्राणों की आहुति दी. उन वीर बलिदानियों की याद में ओर उनके सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली गई है. चौबीसा ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को आजादी का महत्व बताना ओर उनमें देशभक्ति की भावना जागृत करने के लिए देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है.

डूंगरपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter- Akhilesh  Sharma

 

Trending news