राजस्थान में किसने दी RSS को खुलकर राजनीति करने की सलाह ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1154086

राजस्थान में किसने दी RSS को खुलकर राजनीति करने की सलाह ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी और आरएसएस आग लगाने का काम करती है. जबकि कांग्रेस पार्टी आग बुझाने का काम करती है. उन्होंने कहा की बीजेपी पार्टी लोकतंत्र के लिए खतरा है.

राजस्थान में किसने दी RSS को खुलकर राजनीति करने की सलाह ?

डूंगरपुर: जब गुजरात के साबरमती से 6 अप्रैल को शुरू हुई कांग्रेस की आजादी गौरव यात्रा का शुक्रवार को रतनपुर बॉर्डर से राजस्थान पहुंची तो सीएम अशोक गहलोत, एआईसीसी महासचिव मुकुल वासनिक, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान आयोजित सभा में सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा.

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी और राजस्थान के पूर्व मंत्री रघु शर्मा के नेतृत्व में झंडा लेकर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता यात्रा में शामिल रहे. बॉर्डर पर गौरव यात्रा के आते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटसरा, रघु शर्मा, केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत मालविया, सीडब्ल्यूसी के सदस्य रघुवीर मीणा,सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई, यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा समेत कई नेताओं ने स्वागत किया. झंडा लेकर आए रघु शर्मा को सूत की माला पहनाकर स्वागत करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, समेत तमाम मंत्री और नेताओ ने झंडा पकड़ा. 

आरएसएस को बीजेपी में मर्ज हो जाना चहिए

रतनपुर बोर्डर के पास हुई सभा में सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी और आरएसएस को आड़े हाथों लिया और देश में बिगड़े हालातों पर जमकर निशाना साधा. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की आरएसएस और बीजेपी देश में लोगों को हिंदुत्व के नाम पर भड़काने और आग लगाने का काम कर रही है.  इनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है. उन्होंने कहा की जाति और धर्म के नाम पर तनाव पैदा करना गलत है. देश में ऐसी शक्तियां कर रही काम.

सीएम गहलोत ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के 15 साल में अखंड भारत बन जाने के बयान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा की हिंदुत्व को लेकर देश में राजनीति करना ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री ने आरएसएस को बीजेपी में मर्ज होकर खुले तौर पर राजनीति करने की सलाह दी है.

बीजेपी को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी और आरएसएस आग लगाने का काम करती है. जबकि कांग्रेस पार्टी आग बुझाने का काम करती है. उन्होंने कहा की बीजेपी पार्टी लोकतंत्र के लिए खतरा है. इंदिरा गांधी ने देश के लिए अपनी जान दे दी थी. लेकिन बीजेपी सरकार घमंड में चल रही है. लोकतंत्र की हत्या करते हुए सरकारों को गिराने का काम कर रही है. वही पार्टियों और नेताओं को ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई के छापों से दबाया जा रहा है. भाजपा ने मध्यप्रदेश में विधायकों को खरीदकर कांग्रेस की सरकार गिरा दी. वही राजस्थान में भी केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, गजेन्द्र सिंह शेखावत और धर्मेन्द्र राठोड ने षड्यंत्र रचकर सरकार गिराने की कोशिश की लेकिन वे यहां सफल नहीं पाए.

ये भी पढ़ें: आज हनुमान जयंती पर बना विशेष योग, बजरंगबली को राशि अनुसार भोग लगाकर, सारे दुखों से पाएं निजात

सरकार की गिनाई योजनायें और उपलब्धियां
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान की सरकार की योजनाओं को गिनाया. उन्होंने कहा की सरकार ने 800 घोषणा में से 250 घोषणाओं के कार्य आदेश जारी कर दिए है .उन्होंने आदिवासी अंचल के समग्र विकास को लेकर कांग्रेस की प्रतिबद्धता की बात दोहराई. उन्होंने आदिवासी अंचल में पूजनीय गोविंद गुरु और मावजी महाराज से जुड़े स्थलों के विकास को लेकर सरकार द्वारा दिए गए बजट का उल्लेख किया. उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजवी स्वास्थ्य बीमा योजना की राशि 10 लाख किये जाने, एक्सीडेंट के लिए 5 लाख का अलग से बीमा किए जाने, मनरेगा में कार्य दिवस 125 दिन करने सहित अन्य योजनाओं को गिनाया.

वही सभा को कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ रघु शर्मा, प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने भी संबोधित किया. अपने संबोधन ने नेताओं ने आजादी गौरव यात्रा के उद्देश्य को बताया. उन्होंने कहा की राजस्थान में ये यात्रा 37 दिन में 800 किलोमीटर का सफर तय करेगी और आमजन को जागरूक करेगी. उन्होंने कहा की यात्रा का सन्देश हर धर्म और हर जाति तक पहुंचाना है. वही यात्रा के माध्यम से स्वतंत्रता सैनानियों और शहीदों की शहादत को भी याद किया जा रहा है.

रिपोर्टर - अखिलेश शर्मा 

 

Trending news