शर्मनाक: पैसे चोरी होने पर टीचर ने छात्राओं के कपड़े खुलवा ली तलाशी, ग्रामीणों में आक्रोश

ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल स्टाफ ने छात्रों के साथ छात्राओं के भी कपड़े खुलवाकर तलाशी ली. यह अनैतिक और अवैध तरीका है. 

शर्मनाक: पैसे चोरी होने पर टीचर ने छात्राओं के कपड़े खुलवा ली तलाशी, ग्रामीणों में आक्रोश
आरोप है कि तलाशी के दौरान ही शिक्षक और अन्य स्टाफ ने बच्चों को निर्वस्त्र कर तलाशी ली.

सीकर: राजस्थान के सीकर के कुंडली के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में एक छात्रा से रुपये खोने पर कक्षा 10 और 11 के बच्चों को निर्वस्त्र कर तलाशी लेने का मामला सामने आया है. घटना की जानकारी पर आक्रोशित ग्रामीण गुरुवार को स्कूल पहुंच गए और दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. 

ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल स्टाफ ने छात्रों के साथ छात्राओं के भी कपड़े खुलवाकर तलाशी ली. यह अनैतिक और अवैध तरीका है. मामले में आरोपी एक शिक्षक कुंभाराम ने तलाशी की बात भी स्वीकार करी है. वहीं, सूचना पर शिक्षा अधिकारी और पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे और काफी देर की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के साथ समझाइश कर मामला शांत कराया गया. 

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के सीकर जिले के कुड़ली में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में कुछ दिनों में विदाई समारोह होना है. जिसके लिए कक्षा 11 की एक छात्रा बच्चों से रुपये एकत्र करने का काम कर रही थी. उन्हीं रुपयों में से  एक हजार रुपए कम हो गए. जिस पर छात्रा ने जब शिक्षक को बताया तो स्टाफ के कुछ लोगों ने कक्षा 10 और 11 के सभी बच्चों की तलाशी लेना शुरू कर दिया. 

आरोप है कि तलाशी के दौरान ही शिक्षक कुंभाराम और अन्य स्टाफ ने बच्चों को निर्वस्त्र कर तलाशी ली. जिसमें छात्र के साथ छात्राएं भी शामिल रहीं. इसकी जानकारी जब बच्चों ने घर- परिवार में दी, तो बात पूरे गांव में फैल गई. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे. 

ग्रामीणों ने पहले तो स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया लेकिन बाद में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल के अंदर भी धरना दिया. घटना की जानकारी पर शिक्षा विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची. जिन्होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया. शिक्षकों ने पूरी घटना को झूठ करार दिया है लेकिन प्रिंसिपल का कहना है कि उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, कल हुए वाकये की पूरी जानकारी उन्हें ग्रामीणों से मिली है.