Priyanka Chopra Birthday: एक्टिंग में ऐसे छा गई 'बरेली की बर्फी' प्रियंका चोपड़ा, हॉलीवुड में चलता है सिक्का
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784790

Priyanka Chopra Birthday: एक्टिंग में ऐसे छा गई 'बरेली की बर्फी' प्रियंका चोपड़ा, हॉलीवुड में चलता है सिक्का

Priyanka Chopra Birthday: प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की पहली वह हीरोइन हैं, जिन्हें हॉलीवुड में लीड रोल तक मिल चुका है. साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से शादी कर ली और अब उन दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम उन्होंने मालती मेरी रखा है. सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा काफी एक्टिव रहती हैं.

Priyanka Chopra Birthday: एक्टिंग में ऐसे छा गई 'बरेली की बर्फी' प्रियंका चोपड़ा, हॉलीवुड में चलता है सिक्का

Priyanka Chopra Birthday: बॉलीवुड की जंगली बिल्ली कही जाने की प्रियंका चोपड़ा आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रही हैं. बरेली की बर्फी के नाम से जानी जाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का ऐसा जलवा चलाया है कि आज लाखों लोग उनके लिए दीवाने रहते हैं. प्रियंका चोपड़ा ने महज 23 साल की उम्र में ऐसी शोहरत हासिल कर ली, जिसे पाने के लिए लोगों को सालों साल लग जाते हैं.

केवल 18 साल की उम्र में प्रियंका चोपड़ा ने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लिया था. वहीं, आज प्रियंका चोपड़ा की बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी दमदार पहचान है. प्रियंका चोपड़ा का जन्म आज ही के दिन साल 1982 में जमशेदपुर में हुआ था. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा की पेरेंट्स दोनों ही आर्मी डॉक्टर रह चुके हैं. देश के कई शहरों में प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई हुई हैं. खास बात तो यह है कि एक्टिंग की दुनिया में अपना सिक्का चलाने वाली प्रियंका चोपड़ा हीरोइन नहीं बल्कि क्रिमिनल साइकाट्रिस्ट बनना चाहती थी. 

यह भी पढे़ं- 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' मेकर से रवि किशन ने की थी यह डिमांड, पूरी न हुई तो 'पगला' गए थे

जिस उम्र में लोग महत्व पढ़ाई पर करते हैं और अपने आगे का करियर बनाने का सोचते हैं, उस 18 साल की उम्र में बॉलीवुड की प्रियंका चोपड़ा ने मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था. उस समय उनको उनके शहर में दमदार पहचान मिल चुकी थी. शहर के लोग उन्हें जानने लगे थे. इसके बाद 23 साल के करियर में उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के जलवे को बिखेर दिया था.

 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने 80 से ज्यादा मूवीज और सीरीज में काम किया है. साल 2000 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने शॉर्ट फिल्म साजन मेरे सतरंगिया में एक्टिंग करियर में शुरुआत की थी. इसके बाद साउथ की थमिजाह नाम की फिल्म में नजर आई. साल 2003 में प्रियंका चोपड़ा द हीरो लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई मैं नजर आई लेकिन साइड रोल से वह टूट गईं थीं. हालांकि इसी साल रिलीज हुई फिल्म अंदाज ने उन्हें रातों-रात बड़ी हीरोइन बना दिया.

फिल्म अंदाज प्रियंका चोपड़ा के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई और इसके बाद उन्होंने कभी मुड़ कर नहीं देखा. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा की झोली में एक के बाद एक बड़ी फिल्में आती गईं और उन्होंने किस्मत, प्लान, असंभव जैसी दमदार फिल्मों में काम करके पहचान बनाई. साल 2005 में डेविड धवन की फिल्म मुझसे शादी करोगी ने प्रियंका चोपड़ा के करियर की ऊंचाइयों को और भी उड़ान दे दी. यह फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी. इसके बाद डेढ़ दशक तक प्रियंका चोपड़ा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. अब तक प्रियंका चोपड़ा को इतनी ज्यादा पॉपुलर टीम मिल चुकी थी कि उनके सितारे बुलंदियों पर थे. इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड की ओर जाने का मन बना लिया.

हॉलीवुड में मिला लीड रोल
आपको जानकर गर्व होगा कि प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की पहली वह हीरोइन हैं, जिन्हें हॉलीवुड में लीड रोल तक मिल चुका है. साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से शादी कर ली और अब उन दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम उन्होंने मालती मेरी रखा है. सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा काफी एक्टिव रहती हैं और पति निक जोनास और बेटी मालती मैरी के साथ प्यारी-प्यारी फोटोज-वीडियोज शेयर करती रहती हैं.

Trending news