Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1561143
photoDetails1rajasthan

Bizarre News: अंतिम संस्कार से ठीक पहले अचानक जिंदा हो उठी महिला! सिर खुजाते रह गए डॉक्टर्स

Weird News: कहते हैं कि अगर कोई शख्स इस दुनिया से एक बार चला जाता है तो वह वापस नहीं आता है. दुनिया ने कितनी ही तरक्की कर ली है, इंसान चांद तक पहुंच गया है पर आज भी मरे हुए शख्स को वापस नहीं ला सकता है पर कुछ ऐसे हैरतंगेज मामले समने आते हैं, जिनके बारे में जानकर लोगों के होश उड़ जाते हैं. अब आज का ही मामला देख लीजिए.

महिला की उम्र है 66

1/6
महिला की उम्र है 66

जानकारी के अनुसार, एक महिला अपने अंतिम संस्कार के दौरान जिंदा हो उठी तो लोगों के होश फाख्ता हो गए. वैसे यह सब आज तक आपने फिल्मों में देखा होगा लेकिन आज यह हकीकत वाली खबर पढ़कर आप दंग रह जाएंगे. जी हां, 66 साल की महिला तब जीवित हो उठी जब उसके अंतिम संस्कार की तैयारी हो रही थी. अचानक उसकी सांसें चलने लगी तो हड़कंप मच गया.

 

अमेरिका के आयोवा शहर का है मामला

2/6
अमेरिका के आयोवा शहर का है मामला

हैरान करने वाला यह मामला अमेरिका के आयोवा शहर का बताया जा रहा है. एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह महिला डिमेंशिया और डिप्रेशन से पीड़ित थी और इसे हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था. वहां उसका ट्रीटमेंट चल रहा था. करीब 3 दिन तक सब सही था. वह समय पर न केवल खाना खा रही थी बल्कि टहलने के लिए बाहर भी निकल रही थी. अचानक उसने बाहर निकलना बंद कर दिया और खाना भी नहीं खाती थी.

 

काफी ठंडा पड़ चुका था महिला का शरीर

3/6
काफी ठंडा पड़ चुका था महिला का शरीर

जब स्टाफ ने उसे चेक किया तो उसकी बॉडी का तापमान काफी गिरा हुआ था. उसकी आंखें बंद हो गई थीं. वह जरा भी हिल नहीं रही थी और बोल भी नहीं रही थी. अचानक उसे दौरे पड़ने लगे तो बड़े हॉस्पिटल रेफर किया गया.

 

अंतिम संस्कार गृह में चलने लगीं सांसें

4/6
अंतिम संस्कार गृह में चलने लगीं सांसें

इसके बाद आयोवा मेडिकल केयर सेंटर के डॉक्टर्स ने उसकी रिपोर्ट देखी. न तो उसकी नाड़ी चल रही थी और न ही सांस ले रही थी. 5 मिनट तक उसको चेक किया और फिर अगली सुबह उसे मृत घोषित कर दिया.  डॉक्टर्स ने महिला के परिवार से कह दिया उसको अंतिम संस्कार के लिए घर ले जाएं. 

 

महिला की सांसें चल रही थी

5/6
महिला की सांसें चल रही थी

इसके बाद महिला की बॉडी को कपड़े में लपटकर फ्यूनरल बॉक्‍स में बंद कर दिया गया. सुबह फ्यूनरल डायरेक्टर ने भी चेक किया तो उन्होंने भी उसे मृत ही बताया. वहीं, करीब साढ़े 8 बजे जब उसको बरी करने के लिए फ्यूनरल होम के कर्मचारियों ने बैग की चेन खोली तो उनके होश उड़ गए. महिला की सांसें चल रही थी और वह जोर से हांफ रही थी. सबने बड़ी फुर्ती के साथ सारे कपड़े खोले ताकि वह ढंग से सांस ले सके. फिर पुलिस को कॉल किया गया.

 

अगले दो दिन तक महिला रही जिंदा

6/6
अगले दो दिन तक महिला रही जिंदा

यह खबर आग की तरह फैल गई. सरकारी स्टाफ में हड़कंप मच गया. सरकारी अधिकारी शवदाह गृह पहुंच गए. महिला की सांसें तब भी चल रही थीं. इस दौरान उसने न तो किसी बात का जवाब दिया और न ही आंखें खोलीं. दोबारा उसे वापस हॉस्पिटल ले जाया गया. हालांकि 2 दिन बाद महिला चल बसी. Iowa Department of Inspections and Appeals ने इसे बड़ी लापरवाही बताया और हॉस्पिटल पर 10000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया.