close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यायालय की रोक के बाद भी राजस्थान में हो रहा अवैध बजरी खनन, पुलिस का भी नहीं है खौफ

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने इसे गंभीरता से लेते हुए लगातार पांव पसार रहे बजरी माफिया पर नकेल कसने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया.

न्यायालय की रोक के बाद भी राजस्थान में हो रहा अवैध बजरी खनन, पुलिस का भी नहीं है खौफ
प्रतीकात्मक तस्वीर

जोधपुर: राजस्थान में जोधपुर न्यायालय के बजरी खनन पर रोक के बाद भी अवैध बजरी खनन धड़ले से हो रहा है. हाल ही में बजरी माफिया और पुलिस की मिलीभगत से इस कारोबार का फलने फूलने के खुलासा एसीबी की कार्रवाई में हुआ था. इसके बाद जोधपुर कमिश्नरेट में बजरी माफिया पर अंकुश लगाने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. यह टीम अपनी जान को जोखिम में डालकर बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दे रही लेकिन इसके बाद भी बजरी माफिया अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं.

यह कारोबार जोधपुर शहर और आस पास पुलिस कमिश्नरेट में धड़ले से चल रहा है. पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने इसे गंभीरता से लेते हुए लगातार पांव पसार रहे बजरी माफिया पर नकेल कसने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया. टीम के सदस्य एसीपी डॉ. हेमंत लगातार बजरी माफियाओं के खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. 

हालांकि, इसके बाद भी बजरी माफिया के हौसलें बुलंद हैं. बजरी माफिया इस टीम को रोकने के लिए और पुलिस में दहशत पैदा करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. प्रदेश में कई बार बजरी माफियाओं द्वारा पुलिस पर हमले किए जा चुके हैं. जिसमें कई बार पुलिस कर्मी घायल भी हुए हैं लेकिन इसके बाद भी बजरी माफियाओं पर काबू नहीं पाया जा रहा है.