जयपुर के SMS अस्पताल में लगी आग, ऑपरेशन थिएटर हुआ जलकर खाक

दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत कर आग पर पूरी तरह काबू पा लिया. हालांकि, आग लगने के बाद एतियात के तौर पर वहां टू एबी वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया. 

जयपुर के SMS अस्पताल में लगी आग, ऑपरेशन थिएटर हुआ जलकर खाक
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में शुक्रवार देर रात धन्वतरि के पास ऑपरेशन थियेटर में अचानक आग लगने से हडकंप मच गया. इस दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और करीब आधा दर्जन दमकलों ने एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब ग्यारह बजे एसएमएस अस्पताल में धन्वतरि के पास टू एबी वार्ड के सामने दूसरी मंजिल पर ओटी-२ में आग लग गई. इस दौरान वहां काफी धुंआ भर गया. वहां मौजूद कर्मचारियों ने आग की सूचना पुलिस और फायर विग्रेड को दी. इस दौरान अस्पताल प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. सूचना पर बनीपार्क और घाटगेट फायर स्टेशन से आधा दर्जन दमकलें पहुंच गई और आग बुझाना शुरू किया.

दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत कर आग पर पूरी तरह काबू पा लिया. हालांकि, आग लगने के बाद एतियात के तौर पर वहां टू एबी वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया. हालांकि, आग से किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि यह ओटी काफी दिनों से बंद पड़ा था.

10 और 11 मई की रात को 19 नंबर लाइफ लाइन फ्लूड स्टोर में अचानक आग लग गई थी. इस दौरान अस्पताल में भर्ती एक महिला मरीज की मौत भी हो गई थी. इस आगजनी में करीब दो करोड़ की दवाओं सहित अहम दस्तावेज जलकर राख हो गए. एसएमएस में बार-बार आग लगने से जहां मरीजों की जान को खतरा पैदा हो रहा है, वहीं अस्पताल प्रबंधन पर भी सवाल खड़े कर रहा है.