बालों में तेल न लगाने के बड़े नुकसान, सोंच भी नहीं सकते अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951864

बालों में तेल न लगाने के बड़े नुकसान, सोंच भी नहीं सकते अंजाम

Side Effects of Not Applying Oil on Hairs: बालों में अलग-अलग प्रोडक्ट तो इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं लेकिन बिना ऑयलिंग के बाल आपकी कमजोर हो जाएंगे. अगर बालों में तेल नहीं लगाते हैं तो उनकी ड्राइनेस बढ़ जाएगी और इससे आपके बाल रूखे और बिखरे हो जाएंगे. इससे बालों का झड़ना भी शुरू हो जाता है. 

बालों में तेल न लगाने के बड़े नुकसान, सोंच भी नहीं सकते अंजाम

Side Effects of Not Applying Oil on Hairs: आजकल बहुत सारे लोगों को बालों में तेल न लगाने की आदत होती है. उनका मानना है कि इससे उनके बाल चिपचिपे और भद्दे नजर आते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों को मजबूती के साथ-साथ खूबसूरती देने के लिए उनकी अच्छी केयर होना बेहद जरूरी है. अगर बालों की सही से देखभाल न की जाए तो उनके ग्रोथ पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है. 

आजकल के युवा ज्यादातर बालों में कंडीशनर, शैंपू, सीरम तो लगाते हैं लेकिन तेल नहीं लगाते हैं लेकिन इससे उन्हें कई तरह के नुकसान होते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप अपने बालों में तेल नहीं लगाते हैं तो आपके बालों को कौन-कौन से नुकसान हो सकते हैं- 

यह भी पढ़ें- मूली की तरह ही पोषक तत्वों की खान हैं इसके पत्ते, सेहत को मिलते हैं ये तगड़े

 

बता दें कि बालों में अलग-अलग प्रोडक्ट तो इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं लेकिन बिना ऑयलिंग के बाल आपकी कमजोर हो जाएंगे. अगर बालों में तेल नहीं लगाते हैं तो उनकी ड्राइनेस बढ़ जाएगी और इससे आपके बाल रूखे और बिखरे हो जाएंगे. इससे बालों का झड़ना भी शुरू हो जाता है. 

बालों में तेल न लगने से बालों को में पोषण की कमी हो जाती है और इससे बाल जड़ से कमजोर होने लगते हैं और झड़ने लगते हैं. 

कई बार लोग बालों में इसलिए तेल नहीं लगाते क्योंकि उन्हें लगता है इससे डैंड्रफ हो सकता है लेकिन सच तो यही कि बिना तेल के भी बालों में डैंड्रफ हो जाता है और उसे खुजली की दिक्कत हो जाती है. कई बार तो बिना तेल से बालों में इतना ज्यादा डैंड्रफ हो जाता है कि सिर में दाने पड़ जाते हैं और लोगों को पूरा ही टकला होना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें- बासी मुंह खाएं ये सूखे मेवे, शरीर को मिलेंगे धांसू फायदे

आजकल के लोगों में तेल न लगाने की वजह से ही गंजापन तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि बालों को नमी नहीं मिलती और वह टूटना शुरू हो जाते हैं. 

जो लोग बालों में तेल नहीं लगाते हैं, उससे उनके बालों की चमक खत्म हो जाती है. बालों में तेल लगाने से हेयर शाइनिंग बनी रहती है.

Trending news