Covid 19 : Rajasthan सरकार का बड़ा फैसला, शुक्रवार शाम 6 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

कोविड-19 बढ़ते मामलों को लेकर आखिरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला ले लिया है. 

Covid 19 : Rajasthan सरकार का बड़ा फैसला, शुक्रवार शाम 6 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू
फाइल फोटो

Jaipur : कोविड-19 बढ़ते मामलों को लेकर आखिरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला ले लिया है. गुरुवार रात मुख्यमंत्री आवास पर हुई आपातकालीन बैठक में सीएम ने कोविड-19 को ब्रेक करने के लिए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Rajasthan) लगाने के आदेश जारी किए हैं. आदेशों के मुताबिक शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा. 

यह भी पढ़ें- Jaipur : मोती डूंगरी गणेश जी मंदिर में 30 अप्रैल तक No Entry, ऐसे होंगे दर्शन

गृह विभाग की ओर से विस्तृत गाइडलाइन (New Guidelines Rajasthan) दोपहर तक जारी की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बैठक में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से इसकी सख्त पालना के निर्देश दिए हैं. बैठक के बाद सीएम ने दो ट्वीट कर नागरिकों से अपील की है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें. कोविड- एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करें. 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट में यह भी बताया है कि कर्फ्यू के दौरान पहले से जिन श्रेणियों को छूट मिली गई है उनमें सब्जी, दूध, एलपीजी और बैकिंग सेवाओं को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा 17 अप्रैल को उपचुनाव वाले तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान एवं उससे जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया कर्फ्यू से छूट में शामिल रहेंगी.

यह भी पढ़ें- Corona की दूसरी लहर में युवाओं को ज्यादा खतरा, मौतों का मुख्य कारण भी आया सामने