हिरण शिकार मामला: सलमान ने जोधपुर के अदालत में की अपील, 20 फरवरी को होगी सुनवाई

सलमान ने सीजेएम के द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के आदेश के खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर में अपील की थी. 

हिरण शिकार मामला: सलमान ने जोधपुर के अदालत में की अपील, 20 फरवरी को होगी सुनवाई
1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान यह घटना हुई थी. (फाइल फोटो)

भवानी भाटी, जोधपुर: जोधपुर-कांकाणी हिरण शिकार मामले में फंसे फिल्म अभिनेता सलमान खान ने फिर से जोधपुर की अदालत पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि, सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ और सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा उन्हें आर्म्स एक्ट में बरी करने के खिलाफ दायर राज्य सरकार की अपील पर जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर में 20 फरवरी को सुनवाई होगी. 

आपको बता दें कि, 20 वर्ष पूर्व साल 1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' कि शूटिंग के दौरान सलमान व सह आरोपियों पर कांकाणी गांव में काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा था. सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने इस मामले में यानि हिरणो के शिकार में सलमान को दोषी मानते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. वहीं इसी मामले में सह आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली व दुष्यंतसिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. 

सजा के खिलाफ दायर अपील पर 20 फरवरी को होगी सुनवाई

सलमान ने सीजेएम के द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के आदेश के खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर में अपील की थी. वहीं दूसरी ओर इस घटना के दौरान सलमान को अ​वधि पार हथियार रखने के मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट जोधपुर ने बरी कर दिया था. सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ सरकार ने जिला एवं सत्र न्यायालय जिला जोधपुर में अपील की थी. अब इन दोनों अपीलों पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी.