close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने IAS आरती डोगरा को 'नेशनल वोटर्स डे' पर किया सम्मानित

शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजधानी दिल्ली के मानेकशा सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में यह सम्मान दिया गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने IAS आरती डोगरा को 'नेशनल वोटर्स डे' पर किया सम्मानित
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र लेती आरती डोगरा.

मनोहर विश्नोई, नई दिल्ली: मुख्यमंत्री कार्यालय, जयपुर में संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत आरती डोगरा को विधानसभा चुनाव के दौरान किए सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया है. शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजधानी दिल्ली के मानेकशा सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह सम्मान दिया है. इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने डोगरा को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर इस सम्मान से नवाजा है.

राजस्थान में पदस्थापित डोगरा ने अजमेर कलेक्टर रहते हुए 2018 के विधानसभा चुनाव में दिव्यांगों को रिकार्ड मतदान करवाया था. इस दौरान उन्होंने निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान के लिए दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दिव्यांग मतदाताओं को पत्र लिखकर मतदान करने का आह्वान किया था. इसके अलावा उन्हें मतदान केन्द्र तक लाने के लिए व्हील चेयर, वाहन सहित सहायक सुविधाएं उपलब्ध करवाई थी.

इस मुहिम के फलस्वरूप विधानसभा चुनाव में अजमेर जिलें के कुल 21 हजार 912 दिव्यांग मतदाताओं में से 16 हजार 459 दिव्यांगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. राजस्थान में अजमेर जिले के 75.11 प्रतिशत दिव्यांग मतदाता मतदान करने में राज्य भर में अव्वल स्थान पर रहे थे.