close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: तेज बारिश में मिट्टी ढहने से आज प्यास रहे लोग, कल शाम तक मिल सकेगा लोगों को पानी

केवल आज ही नहीं, बल्कि कल शाम से ही जयपुर शहर में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से ठप है. जलदाय विभाग ने एतियात के तौर पर सेंट्रल फीडर से पानी का ट्रांसर्फर बंद कर दिया है.

जयपुर: तेज बारिश में मिट्टी ढहने से आज प्यास रहे लोग, कल शाम तक मिल सकेगा लोगों को पानी
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर बुधवार को प्यासा रहा. जयपुर शहर का सबसे बड़ा वीआईपी इलाका बारिश में ढह गया और जेडीए के दावों की पोल खुल गई लेकिन इसका हर्जाना जयपुर शहर को भुगतना पड़ा और बुधवार को आधे से ज्यादा जयपुर प्यासा रहा. जेएलएन मार्ग पर ओटीएस के पास भारी बारिश के बाद मिट्टी ढहने से बीसलपुर पाइपलाइन के नीचे मिट्टी का कटाव होने से आज शहरभर में पेयजल सप्लाई नहीं हो पाई. जलदाय विभाग ने सेफ्टी के लिए पाइनलाइन से पानी आगे नहीं जाने दिया. जिस कारण आज जयपुर के घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई और जयपुर पूरी तरह से ज्यादा रहा.

केवल आज ही नहीं, बल्कि कल शाम से ही जयपुर शहर में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से ठप है. जलदाय विभाग ने एतियात के तौर पर सेंट्रल फीडर से पानी का ट्रांसर्फर बंद कर दिया है. शहर के चारदीवारी, विद्याधर नगर, शास्त्री नगर, जवाहर नगर, सी स्कीम, बनीपार्क, दिल्ली रोड, आगरा रोड की कॉलोनियों समेत 60 से ज्यादा इलाकों में पानी सप्लाई नहीं हो पाया. सबसे बड़ी बात ये है कि जलदाय विभाग ने वैकल्पिक तौर पर टेंकर ही व्यवस्था भी नहीं की. 

अब ऐसे में उम्मीद यही जताई जा रही है कि आज शाम तक मिट्टी का कटाव ठीक हो जाएगा, ताकि आज रात से पेयजल सप्लाई फिर से शुरू की जा सकेगी. हालांकि, ये पूरी तरह से जेडीए प्रशासन पर निर्भर करता है कि कितनी जल्दी मिट्टी के कटाव को भर पाता है.