जयपुर: कर्ज से परेशान हो चाय व्यापारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- बेटे...

पुलिस द्वारा प्रदीप के बेटे से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि प्रदीप सुबह करीब 8 बजे घर से गाड़ी लेकर निकले थे. देर तक जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

जयपुर: कर्ज से परेशान हो चाय व्यापारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- बेटे...
सूचना के मुताबिक मृतक पर 10 करोड़ का कर्ज था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: शेयर ट्रेडिंग और डिब्बा ट्रेडिंग के कारण हुए नुकसान और 10 करोड़ के कर्ज से परेशान हो कर एक चाय व्यापारी ने सोमवार सुबह एक अपार्टमेंट की चोदहवी मंजिल से छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली. भांकरोटा थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल ने बताया कि महापुरा रोड पर स्थित एक अपार्टमें की छत से सुबह 9 बजे एक व्यक्ति के कूद के आत्महत्या की खबर मिली थी.  

जिसके बाद मृतक के पास मिले मोबाइल फोन से उसकी पहचान श्यामनगर पंचशील कॉलोनी निवासी प्रदीप जैन के रूप में की गई. जिसके बाद पुलिस द्वारा मृतक के बेटे से संपर्क किया गया और मृतक के घर तक पहुंचा गया. मृतक के घर पर पुलिस को 4- 5 अलग अलग पेजों पर सुसाइड नोट लिखा मिलाय इसमें उसने आसाम के कई व्यापारियों के नाम के साथ लिखा कि मैं इनका समय पर भुगतान नहीं कर सका. इस वजह से इन व्यापारियों ने जयपुर आ कर धमकी दी, मारपीट की. 

पुलिस द्वारा प्रदीप के बेटे से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि प्रदीप सुबह करीब 8 बजे घर से गाड़ी लेकर निकले थे. देर तक जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई. बता दें, प्रदीप पर 10 करोड़ रुपए के कर्ज का अनुमान है और सूचना के मुताबिक वह काफी तनाव में था और एक दो बार पहले भी उसने आत्महत्या करने की सोची थी. 

प्रदीप के सुसाइड नोट में उसने अपने परिवार के अधिकतर सदस्यों का नाम लिखा है. उसमें उसने यह भी लिखा है कि इसमें उसके बेटे का कोई दोष नहीं है. नुकसान मुझसे हुआ है और इस वजह से मेरे बेटे को कोई परेशान न करे. प्रदीप द्वारा ये नोट अलग अलग दिन लिखे गए थे. इनमें प्रदीप ने कभी अपनी पत्नी तो अपने बच्चों से माफी मांगते हुए लिखा कि अब आत्महत्या की एकमात्र रास्ता है.