बुजुर्ग के पेट से निकाले 187 सिक्के,कर्नाटक में हुआ ऑपरेशन, वजन देख डॉक्टर्स की टीम भी हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460710

बुजुर्ग के पेट से निकाले 187 सिक्के,कर्नाटक में हुआ ऑपरेशन, वजन देख डॉक्टर्स की टीम भी हैरान

कर्नाटक के बागलकोट जिलेके रहने वाले एक बुजुर्ग दयामप्पा हरिजन के पेट में अचानक से पेट में तेज दर्द होने लगा. जब एक्स-रे किया तो पेट में सिक्कों का ढेर देख खुद डॉक्टर हैरान हो गए.

पेट से निकाले 187 सिक्के.

Shocking News: कर्नाटक के बागलकोट में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग के पेट से ऑपरेशन कर 187 सिक्के निकाले हैं. जब एक्स-रे किया तो पेट में सिक्कों का ढेर देख खुद डॉक्टर हैरान हो गए. जिले के एचएसके हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने बड़ी मेहनत के बाद इन सिक्कों को मरीज के पेट से बाहर निकाला. इनमें ज्यादातर एक, दो और पांच के सिक्के थे. बाद में जब इन सिक्कों की गिनती की गई तो उनके पेट से 5 रुपये के 56 सिक्के, 2 रुपये के 51 सिक्के और 1 रुपये के 80 सिक्के जमा किए गए.

पेट में दर्द उठने के बाद परिवार को बताया

दरअसल, कर्नाटक के बागलकोट जिलेके रहने वाले एक बुजुर्ग दयामप्पा हरिजन के पेट में अचानक से पेट में तेज दर्द होने लगा. इस पर परिजन उसे हनागल श्री कुमारेश्वर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे.  पेट में ज्यादा दर्द होने पर युवक को एडमिट कर दिया गया था. डॉक्टर्स ने जब एक्स-रे किया तो पेट में बहुत कुछ दिखाई दिया. एक्स-रे के बाद एंडोस्कोपी के जरिए डायमप्पा की जांच करने वाले डॉक्टर हैरान रह गए.

1 किलो 200 ग्राम वजन के सिक्के निगले लिए

गनीमत रही की दयामप्पा हरिजन द्वारा निगले गए सिक्के आंतों के बजाय सीधे पेट में चले गए थे. इसलिए खतरा कम हो गया, वर्ना इनकी जान भी जी सकती थी. दयामप्पा ने जो सिक्के निगले थे उनका कुल वजन करीब 1 किलो 200 ग्राम के बराबर था. इसके बाद डॉक्टरों द्वारा गैस्ट्रोटॉमी (gastrotomy) की गई.

ये भी पढ़ें- कुबेर ज्वेलर्स से टॉप्स, सोने की अंगूठी और लॉकेट उड़ा ले गए चोर, वारदात CCTV में कैद

ये एक तरह से आर्टिफिशयल एक्सटर्नल ओपनिंग होती है. इसकी मदद से मरीज के पेट में से वो चीजें निकाल दी जाती हैं जिन्हें वो पचा नहीं पाता. डॉ. ईश्वर कलबुर्गी, डॉ. प्रकाश कट्टीमनी, डॉ. अर्चना, डॉ रूपा हुलाकुंडे ने करीब एक घंटे की सर्जरी के बाद सिक्के निकालने में कामयाब रहे. डॉक्टरों का कहना है कि मरीज की तबीयत में काफी सुधार हो रहा है. 

4 महीना पहले जोधपुर में अनूठा केस आया था सामने

जोधपुर में भी करीब 4 महीना पहले ऐसा मामला आया था जब इतनी संख्या में एक साथ पेट से सिक्के निकाले गए थे. जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी 36 वर्षीय एक युवक के पेट से ऑपरेशन कर 63 सिक्के निकाले गए थे.  डेढ़ घंटे चले ऑपरेशन के बाद इन सिक्कों को बाहर निकाला गया था.

Trending news