अबूझ सावे ने बढ़ाई पुलिस प्रशासन की सिरदर्दी! Chomu उपखंड में आज हो रहीं 51 शादियां

पहली बार ऐसा होगा कि बराती भी बारात लेकर नहीं आएंगे. राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में आज 51 शादियां होने वाली हैं लेकिन एक भी शादी में बैंड बाजा बारात नहीं होगी. 

अबूझ सावे ने बढ़ाई पुलिस प्रशासन की सिरदर्दी! Chomu उपखंड में आज हो रहीं 51 शादियां
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Chomu: प्रदेश में बढ़े कोरोना संक्रमण (Corona infection) ने सब कुछ बदल कर रख दिया है. रीति-रिवाज ही बदल गए हैं. पहली बार ऐसा हुआ है कि शादी विवाह समारोह में लोगों को बुलाने पर पाबंदी लगी है. केवल 11 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति मिली है. 

यह भी पढे़ं- Jaipur: मंदिरों के बंद कपाट के पीछे Akshaya Tritiya की गूंज, सजी जल विहार की झांकी

आज अक्षया तृतीया का अबूझ सावा है और आज के दिन प्रदेश में कई शादियां हैं. कई वर वधू आज परिणय सूत्र में बंधेंगे लेकिन कोरोना गाइड लाइन के चलते न टेंट होगा, न हलवाई, न बैंड होगा, न बाजा. पहली बार ऐसा होगा कि बराती भी बारात लेकर नहीं आएंगे. राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में आज 51 शादियां होने वाली हैं लेकिन एक भी शादी में बैंड बाजा बारात नहीं होगी. 

यह भी पढे़ं- Jhalawar Covid-19: अक्षय तृतीया के अबूझ सावे में नहीं सुनाई दे रही शहनाइयों की आवाज

अधिकारी खुद कर रहे मॉनिटरिंग
कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए एसडीएम उपेंद्र शर्मा (Upendra Sharma) खुद को फील्ड में निकले हैं. वहीं, अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. गोविंदगढ़ की जिम्मेदारी तहसीलदार दिनेश साहू को दी गई है. तो वहीं SDM उपेंद्र शर्मा और सामोद थानाधिकारी उमराव सिह इलाके में जाकर निरीक्षण कर रहे हैं. शादी समारोह आयोजकों को एसडीएम ने नोटिस देकर पाबन्ध किया है. 

क्या कहना है SDM का
SDM ने कहा कि गाइडलाइन की अवहेलना होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. अलग-अलग टीमों को जिम्मेदारी दी गई है. टीमें लगातार शादी विवाह कार्यक्रमों पर निगरानी रखेंगे.

Reporter- PRADEEP SONI