मां-बाप ने पढ़ने के लिए गांव से भेजा शहर, पर यहां आकर करने लगे ये गलत काम, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203403

मां-बाप ने पढ़ने के लिए गांव से भेजा शहर, पर यहां आकर करने लगे ये गलत काम, पढ़ें पूरी खबर

राजधानी की रामनगरिया थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हथियारों की सप्लाई करने वाले और हथियार खरीदने वाले 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए सभी बदमाश विद्यार्थी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजधानी की रामनगरिया थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हथियारों की सप्लाई करने वाले और हथियार खरीदने वाले 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए सभी बदमाश विद्यार्थी है. जिन्हें उनके मां-बाप ने पढ़ने के लिए गांव से शहर भेजा था और शहर में ज्यादा रुपए कमाने के चक्कर में बदमाशों ने गिरोह बनाकर कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की. जिसके लिए बदमाशों ने हथियार मंगवाए लेकिन बदमाश किसी तरह की वारदात को अंजाम देते उससे पहले ही पूरा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

डीसीपी ईस्ट प्रह्लाद सिंह ने बताया कि पुलिस को इलाके में करौली की एक गैंग के सक्रिय होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस ने सूचना को डेवलप कर कार्रवाई को अंजाम देते हुए 6 बदमाशों को हथियारों के साथ दबोच लिया. डीसीपी ईस्ट प्रह्लाद सिंह ने बताया कि गिरफ्त में आए सभी बदमाश करौली के रहने वाले हैं. जिनकी उम्र 19 से 23 साल के बीच में है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रधान मीणा, युवराज मीणा, रविंद्र कुमार मीणा, मलकेश मीणा, राजेश मीणा और सचिन मीणा को गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस ने एक देसी पिस्टल, तीन देसी कट्टे और छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. 

पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि बदमाश रविंद्र कुमार और युवराज मीणा ने अपने साथी प्रधान मीणा, मलकेश मीणा, राजेश मीणा व सचिन मीणा से अवैध हथियार मंगवाए थे और सभी मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. जिस पर 20 पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम बनाकर बदमाशों को दबोचा गया है. फिलहाल बदमाश हथियार कहां से लाए थे और किस वारदात में हथियारों का प्रयोग किया जाना था इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. गिरफ्त में आए बदमाशों में से मलकेश मीणा का पूर्व में भी अपराधिक रिकॉर्ड पाया गया है. जो हथियारों की सप्लाई करने के प्रकरण में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है.

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price: गिरावट का दौर जारी, बिना देर किए खरीदें सोना-चांदी, जानें ताजा भाव

यह भी पढ़ें- अमावस्या पर गंगा स्नान कर लौट रहा था परिवार, हो गया सड़क हादसा, 24 लोग घायल

Trending news