Jaipur: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क से 68 वें वन्यजीव सप्ताह का आगाज, ये कार्यक्रम होंगे आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1376915

Jaipur: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क से 68 वें वन्यजीव सप्ताह का आगाज, ये कार्यक्रम होंगे आयोजित

 राजस्थान में 68 वें वन्यजीव सप्ताह का आगाज जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क से किया गया.  2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक वन्य जीव सप्ताह मनाया जा रहा है. वन्यजीव सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में कई स्कूली छात्र छात्राएं विजिट करने के लिए पहुंचे

नाहरगढ़ बिओलॉजिकल पार्क विजिट करते स्टूडेंट्स

Jaipur: राजस्थान में 68 वें वन्यजीव सप्ताह का आगाज जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क से किया गया. नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क और जयपुर चिड़ियाघर में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक वन्य जीव सप्ताह मनाया जा रहा है. वन्यजीव सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में कई स्कूली छात्र छात्राएं विजिट करने के लिए पहुंचे,वहीं जयपुर चिड़ियाघर में सफाई अभियान चलाया गया. नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. वन विभाग की ओर से आयोजित इस सप्ताह के तहत प्रदेश में सभी जगह जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिससे आमजन वन और वन्यजीव संरक्षण में सहयोग के लिए आगे आए. वन्यजीव सप्ताह के दौरान स्कूली बच्चों को नाहरगढ़ पार्क में निशुल्क प्रवेश दिया गया.

वन्यजीव सप्ताह समारोह के दौरान छात्रों के लिए निबंध प्रतियोगिता, व्याख्यान, लेखन, प्रश्नोतरी और वन्यजीव चित्र पहचान प्रतियोगिताए आयोजित होगी. प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को समापन समारोह के अवसर पर वन विभाग की ओर से पुरस्कार दिया जायेगा. वन्यजीव सप्ताह के दौरान वन्यजीव प्रजातियों और पर्यावरण के संरक्षण के प्रति जागरूक किया जाएगा.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक वन्यजीवों की अहम प्रजातियों को बचाया कैसे जाए. इस संबंध में जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा. जयपुर के हजारो बच्चों को जयपुर चिड़ियाघर और बायोलॉजिकल पार्क का भ्रमण करवाया जाएगा. वन्यजीव सप्ताह के तहत प्रदेश में लोगों में वन्यजीवों के संरक्षण के लिए अलख जगाने के प्रयास किये जाएंगे.

Reporter - Damodar Raigar

Sikar: सीकर में महात्मा गांधी और शास्त्री जयंती पर प्रार्थना सभा का आयोजन

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

Trending news