Jaipur: पति को दुष्कर्म के आरोप से बचाने के लिए आरोपी महिला ने बेटी से पीड़िता पर दर्ज करवाया केस, कोर्ट ने मांगा जवाब
Advertisement

Jaipur: पति को दुष्कर्म के आरोप से बचाने के लिए आरोपी महिला ने बेटी से पीड़िता पर दर्ज करवाया केस, कोर्ट ने मांगा जवाब

जिले की पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने पति-पत्नी को पॉक्सो मामले से बरी करते हुए आरोपी महिला के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

कोर्ट ने सुनाया फैसला

Jaipur: जिले की पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने पति-पत्नी को पॉक्सो मामले से बरी करते हुए आरोपी महिला के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. कोर्ट ने माना कि आरोपी महिला ने अपनी 11 साल की बेटी को हथियार बनाकर अपने पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली महिला और उसके पति के खिलाफ पॉक्सो का मामला दर्ज कराया.

स्पेशल कोर्ट ने जांच अधिकारी महावीर सिंह के खिलाफ डीजीपी को कार्रवाई करने का आदेश दिया है. साथ ही पॉक्सो का झूठा मामला दर्ज कराने वाली महिला को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अदालत ने कहा कि दोनों मामलों में महावीर सिंह ने ही जांच की है. ऐसे में उन्हें देखना चाहिए था कि कहीं दूसरे पक्ष ने पॉक्सो का मामला अपने ऊपर दर्ज दुष्कर्म के मामले से बचने के लिए तो दर्ज नहीं कराया है।

मामा पर लगाया झूठा आरोप

दरअसल, 18 अप्रैल 2019 को परिवादी महिला ने फुलेरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया कि उसकी बेटी ने अपने पिता के जेल जाने का कारण पूछा तो परिवादी ने जानकारी दी कि उसकी मामी ने दुष्कर्म के झूठे मामले में उसके पिता को जेल भेज दिया है. इस पर नाबालिग बेटी रोने लगी और बताया कि जब भी उसकी मामी घर आती थी तो उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करती थी और उसके मामा भी उसे गंदे इरादे से छूते थे. 

पति को बचाने के लिए बेटी से करवाया मामला दर्ज

रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया. सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने कहा कि मामले में 11 वर्षीय बच्ची की मामी के साथ उसके पिता ने दुष्कर्म किया था और मामा पर जानलेवा हमला किया था. इसे लेकर बच्ची के पिता के खिलाफ दो मामले दर्ज कराए गए थे. इससे बचने के लिए उनके खिलाफ पॉक्सो का मामला दर्ज कराया.

Reporter: mahesh pareek

Trending news