REET Exam में भ्रष्टाचार दोषी डीईओ के खिलाफ कार्रवाई, राधेश्याम मीणा को किया निलंबित
Advertisement

REET Exam में भ्रष्टाचार दोषी डीईओ के खिलाफ कार्रवाई, राधेश्याम मीणा को किया निलंबित

26 सितम्बर को सूबे की सबसे बड़ी परीक्षा रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया. 

सवाई माधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा निलंबित.

Jaipur : 26 सितम्बर को सूबे की सबसे बड़ी परीक्षा रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया. पूरे प्रदेश में परीक्षा (REET Exam) शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई तो वहीं, शिक्षा विभाग के कुछ कार्मिकों की परीक्षा के दौरान गड़बड़ियों में संलिप्तता पाई गई और महज 48 घंटों के अंदर ही शिक्षा विभाग की ओर से ऐसे कार्मिकों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. 

शिक्षा विभाग की ओर से सवाईमाधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा (Radheshyam Meena) को निलंबित कर दिया है. साथ ही पुलिस जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर जल्द ही बर्खास्तगी की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. इसके साथ ही अन्य लोग जो भी ऐसे प्रकरणों में शामिल है उनको भी जल्द ही निलंबित करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-REET Exam में फर्जीवाड़ा, पत्नी की जगह पति ने दी परीक्षा

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) का कहना है कि "पुलिस और एसओजी की टीम काम कर रही है, जिस व्यक्ति ने इस तरह की गलती की है, जो भी शामिल होगा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. शिक्षा विभाग के कुछ लोगों का नाम सामने आया है. उसमें से करीब 10-12 लोगों को निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है और जैसे ही पुलिस चालान पेश करेगी दोषी सिद्ध होने पर इनको तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. ये प्रदेश की बहुत बड़ी परीक्षा थी और इसकी छवि को बिगाड़ने वाले हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी."

Trending news