अक्षय तृतीया और ईद के बाद फिर शिड्यूल हुआ जारी, जानें आपके इलाके में आज कब तक होगा पावर कट
Advertisement

अक्षय तृतीया और ईद के बाद फिर शिड्यूल हुआ जारी, जानें आपके इलाके में आज कब तक होगा पावर कट

Power Cut in Rajasthan: अक्षय तृतीया और ईद के त्योहार पर राहत के बाद फिर से बिजली कटौती का शिड्यूल जारी किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान में लगातार बिजली संकट गहरा रहा है, जिसके चलते गांवों से लेकर शहरों तक बिजली कटौती की जा रही है. वहीं, आज 2 दिन की रात के बाद फिर से पावर कट किए जाएंगे, जिसका शिड्यूल जारी किया जा चुका है. 

अक्षय तृतीया और ईद के त्योहार पर राहत के बाद फिर से बिजली कटौती का शिड्यूल जारी किया गया है. जारी शिड्यूल के अनुसार, आज संभाग मुख्यालयों पर 30 मिनट से लेकर 1 घंटे का पावर कट किया जाएगा. इसी के साथ बिजली कटौती के जारी शिड्यूल में जिला मुख्यालय और नगरपालिका क्षेत्रों  पर भी पावर कट किया गया है. वहीं, उद्योगों में आज शाम 6 बजे से 10 बजे तक 50 प्रतिशत तक बिजली की कटौती की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः ट्रोल होती उर्फी को मिली रेप की धमकियां, कहा- ब्रालेट पहनूं या नहीं पहनूं, आपको क्या मतलब?

कुछ समय पहले राजस्थान के अजमेर डिस्कॉम्स ने विंड पावर उत्पादन बढ़ने का दावा किया था, लेकिन यह वादा डिस्कॉम्स पूरा नहीं कर पाया है. वहीं, अभी भी बिजली की 12, 700 मेगावाट औसत मांग ऐसे ही बनी हुई है. राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड का कहना था कि पूरे देश में इस साल अप्रैल में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग पिछले 38 सालों की तुलना में सबसे अधिक है. 

बता दें कि 2 दिन की राहत से पहले राजस्थान में 15 अप्रैल से रोज 25 से 28 करोड़ यूनिट की मांग है. वहीं, कई ग्रामीण इलाकों में 10 से 12 घंटे पावर कट किया जा रहा 
था और शहरी इलाकों में भी बिजली कटौती की जा रही थी. जानकारी के अनुसार, भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ने के कारण पावर मैंनेजमेंट को लेकर कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं. 
 

Trending news