राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद सरपंचों ने आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान
Advertisement

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद सरपंचों ने आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान

राजस्थान की 11 हजार से ज्यादा पंचायतों के ताले आज 23 दिन बाद खुल गए है. पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सीएमआर में हुई मुलाकात के बाद सरपंचों की हड़ताल खत्म हो गई है. करीब आधे घंटे तक सीएम गहलोत से 60-70 सरपंचों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई. 

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद सरपंचों ने आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान

Sarpanch meeting with CM Ashok Gehlot, Jaipur News: प्रदेश में 23 दिन बाद सरपंचों की हड़ताल खत्म हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सीएम हाउस में मुलाकात के बाद सरपंचों ने आंदोलन खत्म करने का ऐलान कर दिया. ऐलान के साथ ही सरंपच आज से ही काम पर लौट गए है और पंचायतों के ताले खुले.

राजस्थान की 11 हजार से ज्यादा पंचायतों के ताले आज 23 दिन बाद खुल गए है. पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सीएमआर में हुई मुलाकात के बाद सरपंचों की हड़ताल खत्म हो गई है. करीब आधे घंटे तक सीएम गहलोत से 60-70 सरपंचों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई. सरपंचों का सबसे बडा पैच पंचायत बजट को लेकर था,वो भी अब सुलझ गया है. पंचायतों के खातों में 5-7 दिनों में 1 हजार करोड की राशि ट्रांसर्फर की जाएगी. 1200 करोड़ का बजट सरकार जारी कर चुकी है, बाकी की राशि मई और जून महीने में जारी होगी.

ये भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन जयपुर के यात्रियों के बीच नहीं हुई लोकप्रिय, जानें क्या है दिक्कतें

केंद्र से संबंधित मनरेगा और खाद्य सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार चिट्टी लिखेगी. मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सरपंचों ने जमकर उनके पक्ष में नारे लगाए. सरपंचों ने नारे लगाए हमारा सीएम कैसा हो, अशोक गहलोत जैसा हो. अब ताले खुलने के बाद में गांव की जनता को राहत मिलेगी, क्योंकि महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान में और तेजी जाएगी. पैंडेंसी को लेकर सरपंचों ने कहा कि उन्हे जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

सरकार के साथ सहमति के बाद अब सरपंच आज से काम पर लौट गए हैं, जिसके बाद सरकार को भी महंगाई राहत कैंप में राहत मिली है.

Trending news