कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा-2021 हुई आयोजित, कोरोना गाइड लाइन का रखा गया ख्याल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan988803

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा-2021 हुई आयोजित, कोरोना गाइड लाइन का रखा गया ख्याल

2 हजार 254 पदों पर आयोजित हुई इस परीक्षा में 1 लाख 67 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं तो वहीं राजधानी जयपुर में 62 हजार 897 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से सात संभाग स्तर पर परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया.

Jaipur: 2 हजार 254 पदों पर कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा 2021 (Agriculture Supervisor Recruitment Exam 2021) का आयोजन आज प्रदेशभर के संभाग मुख्यालयों पर आयोजित किया गया. 

सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई इस परीक्षा को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से विशेष सावधानियां बरती गईं. परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से सात संभाग स्तर पर परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें- REET 2021 Admit Card: रीट 2021 एडमिट कार्ड हुआ जारी, इन easy Steps से करें Download

 

2 हजार 254 पदों पर आयोजित हुई इस परीक्षा में 1 लाख 67 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं तो वहीं राजधानी जयपुर में 62 हजार 897 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. नकल और फर्जीवाड़े को रोकने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर विशेष बंदोबस्त किए गए. परीक्षा से एक घंटे पहले परीक्षार्थियों की रिपोर्टिंग अनिवार्य रखी गई.

कोरोना गाइडलाइन का रखा गया ख्याल
जयपुर के परीक्षा केन्द्र के सेंटर सुप्रिडेंट महेन्द्र कुमार (Mahendra Kumar) ने बताया कि "कोरोना गाइड लाइन के तहत परीक्षा का आयोजन करवाया जा रहा है. परीक्षार्थियों को पहले ही परीक्षा संबंधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए थे. कोई भी परीक्षार्थी जूते, चप्पल, मोजे, लॉकेट, काने को कुंडल, माला या अन्य किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके साथ ही परीक्षार्थियों को सेंटर में प्रवेश के पहले स्कैन की व्यवस्था भी की गई.

कृषि पर्यवेक्षक की प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन द्वारा कोटा-जयपुर-कोटा के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय भी किया गया था."

 

Trending news