Alwar: DM के सामने MLA ने जोड़ा हाथ, कहा-लोग मर रहे हैं, Oxygen की व्यवस्था करवा दीजिए
Advertisement

Alwar: DM के सामने MLA ने जोड़ा हाथ, कहा-लोग मर रहे हैं, Oxygen की व्यवस्था करवा दीजिए

Alwar Samachar: विधायक जिला कलेक्टर के सामने जमीन पर धरने पर बैठ गए. उन्होंने मांग किया कि जब तक ऑक्सीजन की आपूर्ती सुचारू नहीं होती तब तक वे धरने पर बैठे हैं.

विधायक ने डीएम से ऑक्सीजन की व्यवस्था करने की अपील की. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: अलवर जिले में लगातार ऑक्सीजन की किल्लत देखी जा रही है. यहां निजी और सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है. वहीं, जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों में मरीजों के हिसाब से कोटा तो जारी किया लेकिन वह अपर्याप्त है. इसके चलते निजी अस्पताल संचालकों ने नए मरीज लेने के लिए मना कर दिया ह.

इससे हालात और ज्यादा विकट हो सकते है. इन्हीं समस्याओं को लेकर सोमवार को शहर विधायक संजय शर्मा जिला कलेक्टर चैंबर में पहुंचे और जमकर हंगामा किया. उन्होंने जिला कलेक्टर से हाथ जोड़कर विनती की कि ऑक्सीजन की व्यवस्था करवा दीजिये लोग मर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-निर्धारित रेट से ज्यादा लेने पर निजी लैब संचालकों पर होगी कार्रवाई: जिलाधिकारी

 

विधायक ने कहा, 'आपदा में जेल भी जाना पड़ा तो जाऊंगा.' विधायक जिला कलेक्टर के सामने जमीन पर धरने पर बैठ गए. उन्होंने मांग किया कि जब तक ऑक्सीजन की आपूर्ती सुचारू नहीं होती तब तक वे धरने पर बैठे हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों के लिए फरमान जारी किया है, जिनके पास 50 बेड है वह 20 ही कोविड के मरीज भर्ती करें और जिसके पास 100 बेड है वह 50 मरीज भर्ती करें 

इन अस्पतालों को मरीजों के हिसाब से ही सिलेंडर मिल पाएंगे. साथ ही जिनका ऑक्सीजन लेवल 90 से ऊपर है उन्हें भर्ती न करें. इसके बाद अस्पताल संचालकों ने मरीजो को भर्ती करना कम कर दिया है. यहां तक कि अस्पताल के बाहर बोर्ड लगा दिए गए की प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन की सप्लाई कम मिलने के कारण यहां कोविड के मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Alwar: कोरोना वैक्सीन की किल्लत के बीच लोगों के 'छूटे पसीने', 'मायूस' होकर कही ये बात

 

जानकारी के अनुसार, अलवर जिले में चार-पांच ऐसे ऑक्सीजन प्लांट है जहां से राजस्थान के अनेकों जिलों सहित कई राज्यों में भी ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. लेकिन सबको ऑक्सीजन देने वाला जिला जिला खुद अपनी सांसों के लिए अटक रहा है.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Trending news