Rajasthan State Olympic Association अध्यक्ष पद पर वर्चस्व की लड़ाई हावी, जानें मामला
Advertisement

Rajasthan State Olympic Association अध्यक्ष पद पर वर्चस्व की लड़ाई हावी, जानें मामला

महासचिव अरुण सारस्वत द्वारा कार्यकारी अध्यक्ष पर अजीत सिंह की नियुक्ति पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष का होने का हवाला देते हुए कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने का हवाला दिया गया, जिसके बाद दूसरे गुट की ओर से इंडिया ओलम्पिक एसोसिएशन को पूरे मामले की शिकायत की गई.

मांग की गई है कि अध्यक्ष पद पर जल्द से जल्द चुनाव नियमों और संविधान के अनुसार करवाया जाए.

Jaipur: जनार्दन सिंह गहलोत (Janardan Singh Gehlot) के निधन के बाद से ही राजस्थान स्टेट ओलम्पिक एसोसिएशन (Rajasthan State Olympic Association) में अध्यक्ष पद पर वर्चस्व की लड़ाई हावी हो रही है.

यह भी पढ़ें- Ajay Maken के Retweet ने बढ़ाई Congress में हलचल, Dotasra बोले- पार्टी में कोई पेंच नहीं

एक गुट ने जहां एसोसिएशन के 16 सदस्यों की सहमति के आधार पर 10 जुलाई को उपाध्यक्ष अजीत सिंह राठौड़ (Ajit Singh Rathore) को कार्यकारी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित कर दिया तो वहीं दूसरे गुट ने भी 16 सदस्यों के असहमति के आधार पर अजीत सिंह राठौड़ को अध्यक्ष मानने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें- जल्द बाल भिक्षावृत्ति मुक्त होगा Jaipur, राज्य बाल आयोग ने शुरू किया विशेष अभियान

महासचिव अरुण सारस्वत द्वारा कार्यकारी अध्यक्ष पर अजीत सिंह की नियुक्ति पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष का होने का हवाला देते हुए कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने का हवाला दिया गया, जिसके बाद दूसरे गुट की ओर से इंडिया ओलम्पिक एसोसिएशन को पूरे मामले की शिकायत की गई. इसके बाद सोमवार को आईओए की ओर से आरएसओए को पत्र लिखकर कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति को रद्द करते हुए जल्द चुनाव करवाने के निर्देश दिए.

आईओए ने कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति पर असहमति जताई. साथ ही इसको आरएसओए के संविधान के अनुच्छेद VIII.A के अनुरूप नहीं माना था, जिसके बाद एक बार फिर से इस पूरे मामले में गर्माहट का अहसास होने लगा है. आज आरएसओए उपाध्यक्ष अनिल शर्मा (Anil Sharma) ने महासचिव को पत्र लिखकर मांग की है कि अध्यक्ष पद पर जल्द से जल्द चुनाव नियमों और संविधान के अनुसार करवाया जाए.

 

Trending news