VIDEO : उपवास का उपहास! दिल्ली ही नहीं जयपुर में भी पेट पूजा करते दिखे कांग्रेसी नेता
Advertisement

VIDEO : उपवास का उपहास! दिल्ली ही नहीं जयपुर में भी पेट पूजा करते दिखे कांग्रेसी नेता

भूख हड़ताल से पहले कांग्रेसियों की होटलों में दावत उड़ाने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इस पर बीजेपी ने कांग्रेस की जमकर खिंचाई की है.

कांग्रेस ने बीजेपी की नीतियों के खिलाफ एक दिन के अनशन का आयोजन किया था

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन किया. जिसके तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेसी नेता सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे. लेकिन इस प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के साथ एक विवाद जुड़ गया है. देश के कई हिस्सों से ऐसे फोटो वायरल हो रहे हैं, जिनमें भूख हड़ताल पर बैठने वाले कांग्रेसियों को रेस्टोरेंट्स में खाना खाते देखा जा सकता है. बीजेपी ने इस पर तंज कसा है कि कांग्रेसियों ने उपवास का उपहास उड़ाया है. 

बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ने से संदन में इस बार बहुत कम काम हुआ था. इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने एकदूसरे को जिम्मेदार ठहराया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर आज सोमवार को बीजेपी के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. इस अनशन में उन्होंने दलित आंदोलन के दौरान हुई हिंसा, सीबीएसई और एसएससी पेपर लीक तथा बैंक घोटालों को मुद्दा बनाया. 

राहुल गांधी के निर्देश के बाद देशभर में कांग्रेसियों द्वारा धरने-प्रदर्शन का आयोजन किया गया. विभिन्न शहरों में काग्रेसियों ने बीजेपी की नीतियों के खिलाफ जिलाधिकारियों को ज्ञापन भी दिए. 

दिल्ली में छोले भठूरे की दावत
दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के द्वारा राजघाट पर उपवास का आयोजन किया गया. लेकिन इस उपवास से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक रेस्त्रा में छोले-भठूरों की दावत उड़ाई. ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. फोटो में अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ और अजय माकन समेत कई नेता छोले-भठूरे खाते नजर आ रहे हैं.

उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने उड़ाई छोले भटूरे की दावत, वायरल हुई फोटो

जयपुर में एनर्जी ड्रिंक्स
दिल्ली के अलावा जयपुर से भी इसी तरह की तस्वीरें आई हैं. तस्वीरों में जयपुर में कांग्रेसी नेता अविनाश पांडे उपवास से पहले एनर्जी ड्रिंक्स और साथ में नमकीन खाते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद विरोधी दलों को कांग्रेस की खिंचाई करने का मौका मिल गया. बीजेपी ने इसे उपवास का उपहास बताते हुए कांग्रेस के अनशन पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. 

fallback

बीजेपी ने बताया उपवास का उपहास
इन तस्वीरों के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अनशन में दोपहर बाद शामिल होना भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पर राहुल गांधी ने सफाई दी कि बीजेपी हर मुद्दे पर फेल हो रही है, इसलिए इन बातों को मुद्दा बना रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी अनशन कामयाब रहा है और इन अनशन को मिले जनसमर्थन से बीजेपी बौखलाई हुई है. दिल्ली में बीजेपी के विधायक मनिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बनी ही खाने के लिए है. यह पूरे देश को खा गई, छोले-भठूरे तो मामूली बात हैं.

Trending news