भारत जोड़ो यात्रा: हरीश चौधरी ने कांग्रेस नेताओं की AICC में ली बैठक, यात्रा को सफल बनाने के लिए कसी कमर
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा: हरीश चौधरी ने कांग्रेस नेताओं की AICC में ली बैठक, यात्रा को सफल बनाने के लिए कसी कमर

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में पंजाब कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर संगठन महासचिव KC वेणुगोपाल और हम लोगों ने पंजाब के नेताओं के साथ बैठक की है.

भारत जोड़ो यात्रा: हरीश चौधरी ने कांग्रेस नेताओं की AICC में ली बैठक, यात्रा को सफल बनाने के लिए कसी कमर

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में पंजाब कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर संगठन महासचिव KC वेणुगोपाल और हम लोगों ने पंजाब के नेताओं के साथ बैठक की है. भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में क़रीब 10 जनवरी के आस पास पहुँचने की संभावना है.

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

भारत जोड़ो यात्रा को अभी तक तो रेस्पॉन्स मिल रहा है उसको और ज़्यादा बढ़ाने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई. राजस्थान में यात्रा को लेकर हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्थान में यात्रा ऐतिहासिक होगी. यह यात्रा एक सुनामी की तरह है जिसमें सारे के सारे विवाद सुनामी में दब जाएंगे.

राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम पर कुछ ज़्यादा नहीं कहा सकता क्योंकि मैं आलाकमान की एडवाइजरी से बंधा हुआ हूं. मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि राजस्थान की मीठी वाणी के अनुसार ही भाषायी मर्यादा होनी चाहिए. राजस्थान में कोई परिवर्तन होना चाहिए या नहीं इसका हमें कोई अधिकार नहीं हैं. क्या बदलाव करना है यह विषय आलाकमान हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जो भी फैसला करेंगे वो हम सबको मंजूर होगा. हमने सारे अधिकार आला कमान को दे रखे हैं. अगर कोई इस स्टैंड से पीछे हटता है तो यह उनका लुक आउट है.

हरीश चौधरी हो या राहुल गांधी हम सब कांग्रेस के नेता भारत जोड़ो यात्रा में लगे हुए हैं. सत्ता-पद आते जाते रहेंगे. KC वेणुगोपाल 29 तारीख को जयपुर आ रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा करेंगे. वो चाहेंगे तो विधायकों से भी राय ले सकते हैं. OBC की विसंगतियों को दूर करने के फ़ैसले पर हरीश चौधरी ने कहा है कि OBC के साथ बड़ा अन्याय हो रहा था और 21 पर्सेंट में भी OBC को कोई लाभ नहीं मिल रहा था किसी भी भर्ती में OBC वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए बड़ा भेदभाव था उसको दूर कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 26/11 के 14 साल, यदि गोविलकर एक सेकंड की भी देरी करते तो वो मढ़ देते 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी कहानी​

 

Trending news