Alwar: साइबर क्राइम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 19 आरोपी गिरफ्तार
X

Alwar: साइबर क्राइम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 19 आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों के पास से पुलिस ने 26 मोबाइल व एक करोड़ की ठगी का रिकॉर्ड भी बरामद किया है.

Alwar: साइबर क्राइम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 19 आरोपी गिरफ्तार

Alwar: शिवाजीपार्क थाना पुलिस ने एसपी तेजस्विनी गौतम (SP Tejaswini Gautam) के निर्देश पर एएसपी विकास सांगवान और एएसपी सरिता सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर साइबर क्राइम (Cyber Crime) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 19 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. इनके कब्जे से 330 सिम, 26 मोबाइल जब्त किए गए है. इनके खिलाफ 200 से ज्यादा पूरे भारत में एफआईआर (FIR) दर्ज है एवं एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की वारदातें सामने आई है. 

अलवर (Alwar News) का मेवात क्षेत्र साइबर क्राइम का गढ़ बन चुका है. इस क्षेत्र में सेक्सटॉर्शन, अश्लील वीडियो, कैटफिशिंग, ओएलएक्स के माध्यम से मेवात क्षेत्रों से जुड़े गैंगों द्वारा पूरे देश में की जा रही ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अलवर पुलिस (Alwar Police) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गोविंदगढ़ के भैसडावत गांव से 19 लोगों की एक गैंग को गिरफ्तार किया है. जिसमें अट्ठारह के करीब गैंग से जुड़े अपराधी एक विशेष समुदाय के हैं, साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने 26 मोबाइल व एक करोड़ की ठगी का रिकॉर्ड भी बरामद किया है. 

यह भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी, जानें कितने बढे़ भाव

अलवर एसपी तेजस्विनी गौतम ने क्या बताया
इनके पास से कई करोड़ की ठगी (fraud) की जानकारी भी बाहर आने की पुलिस उम्मीद लगा रही है. जिसकी जानकारी अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों को दी, इस दौरान अलवर एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मेवात क्षेत्र से जुड़े अपराधियों द्वारा जहां विभिन्न नेटवर्क से जुड़े माध्यमों के द्वारा आम आदमी से ठगी का प्रयास किया जा रहा है.

अपराध की हजारों FIR भारतवर्ष में दर्ज हुई हैं
वहीं, इस तरह के प्रयास के तहत किए गए अपराध की हजारों FIR भारतवर्ष में दर्ज हुई हैं. जिसके तहत अलवर पुलिस ने इस तरह के अपराधियों के खिलाफ एक विशेष अभियान के तहत अब तक जहां 1 साल में 75 गैंगों को पकड़ा है. वहीं, एसपी विकास सांगवान के नेतृत्व में गोविंदगढ़ पुलिस व शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने एक नई गैंग को धर दबोचा है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan में बिजली उत्पादन में अब सुधार, आठ दिनों में कोयले की 166 रैक डिस्पैच

पुलिस पूछताछ में इन से और भी अपराधों की जानकारी खुलने की संभावना
इस गैंग से जुड़े अपराधियों के खिलाफ भारत भर में तकरीबन 200 एफआईआर दर्ज हैं. साथ ही पुलिस पूछताछ (Police Inquiry) में इनसे और भी अपराधों की जानकारी खुलने की संभावना है. अलवर एसपी तेजस्विनी गौतम ने आम आदमी से अपील करते हुए लोगों में नेट यूज़ (Internet Use) के दौरान जागरूकता बरतने की जरूरत बताई है. साथ ही यह भी कहा है कि यदि हम सतर्क हैं तो अपराधी हमारे साथ किसी भी प्रकार की ठगी नहीं कर सकते हैं.

Report- JUGAL GANDHI

Trending news